Header Ads

69000 शिक्षक भर्ती आवेदन में हुई त्रुटि में संशोधन की मांग को लेकर तीसरे दिन दिया धरना

 69000 शिक्षक भर्ती आवेदन में हुई त्रुटि में संशोधन की मांग को लेकर तीसरे दिन दिया धरना

प्राइमरी स्कूलों में 69000 सहायक अध्यापक भर्ती के आवेदन में त्रुटि संशोधन की मांग को लेकर अभ्यर्थियों ने बुधवार को लगातार तीसरे दिन बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय के बाहर धरना दिया। अपनी मांगों के समर्थन में अभ्यर्थियों ने परिसर में झाड़ू लगाकर गांधीगिरि भी की।


हालांकि उनसे मिलने कोई अधिकारी नहीं पहुंचा। वाराणसी से धरने में पहुंची एक अभ्यर्थी शालिनी पांडेय फूट-फूटकर रोने लगी। 31277 अभ्यर्थियों की सूची में शामिल शालिनी ने वाराणसी में काउंसिलिंग करा ली है लेकिन प्राप्तांक के कॉलम में 825 की जगह 835 लिखा होने के कारण उसे नियुक्ति पत्र देने से मना कर दिया गया है।

अभ्यर्थियों का कहना है कि महानिदेशक स्कूली शिक्षा विजय किरन आनंद ने मंगलवार को पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल से लखनऊ में मुलाकात की थी लेकिन त्रुटि संशोधन को लेकर कोई ठोस पहल नहीं हो रही। दूसरी ओर शासन ने 31277 की लिस्ट में शामिल अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र जारी करने का आदेश भी बुधवार को दे दिया है। ऐसे में मामूली त्रुटि के कारण हाई मेरिट वाले सैकड़ों अभ्यर्थी बाहर हो रहे हैं। पुलिस की चेतावनी के कारण अभ्यर्थियों ने प्रतिदिन सुबह 10 से शाम 5 बजे तक धरना देने का निर्णय लिया है।

कोई टिप्पणी नहीं