Header Ads

एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया शुरू, वेबसाइट खुली

 एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया शुरू, वेबसाइट खुली

प्रयागराज। प्रदेश के राजकीय माध्यमिक विद्यालयों के लिए चयनित 3317 एलटी ग्रेड अध्यापकों की नियुक्ति के लिए प्रक्रिया शुरू हो गई। शिक्षा निदेशक की ओर से वेबसाइट https://seceduonlineposting.up.gov.in को शुक्रवार को खुल दिया गया। अब चयनित अभ्यर्थी वेबसाइट पर मौजूद स्कूलों के विकल्प, विषय के साथ नियुक्ति की पूरी जानकारी लेकर 28 सितंबर से आठ अक्तूबर तक विकल्प भर सकते हैं।


वेबसाइट पर विकल्प भरते समय अभ्यर्थियों को उसी मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी का का प्रयोग करना होगा, जिसका उन्होंने लोक सेवा आयोग की परीक्षा के लिए आवेदन करते समय किया था। माध्यमिक शिक्षा निदेशक की ओर से कहा गया कि आवेदन एवं पदस्थापन की प्रक्रिया प्रत्येक स्तर पर उनके ई-मेल तथा मोबाइल नंबर पर उपलब्ध कराई जाएगी। इसके अलावा आरक्षित श्रेणी का लाभ पाने के लिए प्रमाणपत्र अपलोड करने होंगे। काउंसलिंग के बाद 16 अक्तूबर को ऑनलाइन नियुक्तिपत्र एवं पदस्थापन आदेश जारी किया जाएगा।
निदेशक ने बताया कि आवेदन में किसी प्रकार की परेशानी पर अभ्यर्थी 28 अक्तूबर से सुबह 10 से शाम 6 बजे तक हेल्पलाइन नंबर 6387219859 पर फोन कर या ई-मेल seceduonlineposting@gmail.com के माध्यम से संपर्क कर सकते हैं।
बता दें कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से 2018 में राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में एलटी ग्रेड अध्यापक के 10768 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू हुई थी। इसमें पुरुष संवर्ग में 1,772 और महिला संवर्ग में 1,545 अभ्यर्थियों को एलटी ग्रेड अध्यापक पद पर नियुक्ति देने की संस्तुति की गई है। कला विषय का परिणाम घोषित करने पर अभी रोक है।
एलटी ग्रेड अध्यापक सामाजिक विज्ञान और हिंदी का परीक्षा परिणाम अभी घोषित नहीं किया गया है। दोनों विषयों के परिणाम भी जल्द घोषित कर दिए जाएंगे। एलटी ग्रेड भर्ती मोर्चा के विक्की खान ने बताया कि शिक्षा निदेशालय की ओर से काउंसलिंग के लिए तैयार वेबसाइट शुक्रवार को खुल गई, चयनित अभ्यर्थियों ने अपनी पसंद के विद्यालयों एवं वहां खाली विषय के पद के बारे में जानकारी हासिल की।

कोई टिप्पणी नहीं