Header Ads

यूपी बोर्ड: अब तक मात्र छह फीसदी ने भरे फार्म, जबकि यह है लास्ट डेट

यूपी बोर्ड: अब तक मात्र छह फीसदी ने भरे फार्म, जबकि यह है लास्ट डेट

प्रयागराज। यूपी बोर्ड की हाईस्कूल, इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए भरे जा रहे फार्म पर भी कोरोना का असर दिखने लगा है। परीक्षा फार्म भरने की अंतिम तिथि 21 सितंबर है, जबकि 12 दिन पहले मंगलवार तक तीन लाख 54 हजार 984 छात्रों ने ही आवेदन किया है। यदि यही स्थिति रही तो शासन को आवेदन की तिथि आगे बढ़ानी पड़ सकती है।
2020 की बोर्ड परीक्षा के लिए हाईस्कूल, इंटरमीडिएट में लगभग 56 लाख छात्रों ने फार्म भरे थे। 2021 की परीक्षा के लिए अब तक भरे गए आवेदन की संख्या देखें तो यह 2020 की अपेक्षा मात्र छह फीसदी है। लगभग यही हाल नौवीं-ग्यारहवीं के अग्रिम पंजीकरण का भी है। स्कूल बंद होने और कोरोना का संक्रमण तेजी से फैलने के कारण आवेदन भरने की गति बढ़ नहीं पा रही है।
यूपी बोर्ड सचिव दिव्यकांत शुक्ल का कहना है कि तीन लाख 54 हजार 984 छात्रों ने आवेदन किया है, यह नए छात्र हैं। स्कूलवालों की ओर से आवेदन भरने का काम चल रहा है, प्रधानाचार्य सभी छात्रों का शुल्क लेकर एक साथ कोषागार में जमा करते हैं, इसी के चलते अभी बोर्ड परीक्षा फार्म भरने वाले छात्रों की संख्या कम लग रही है। उनका कहना है कि 21 सितंबर तक बिना विलंब शुल्क और 24 सितंबर तक 100 रुपये विलंब शुल्क के साथ शुल्क जमा करना है। अधिकांश प्रधानाचार्य अंतिम तिथि तक शुल्क जमा करेंगे। वह कोरोना के चलते बैंक जाने से बच रहे हैं। कहा, अंतिम तिथि तक हम अपना निर्धारित लक्ष्य पूरा कर लेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं