Header Ads

एटा में 5 फर्जी शिक्षकों को बर्खास्त किया गया, शिक्षकों पर रिकवरी को शिक्षा विभाग से कार्रवाई

एटा में 5 फर्जी शिक्षकों को बर्खास्त किया गया, शिक्षकों पर रिकवरी को शिक्षा विभाग से कार्रवाई

कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय के पांच फर्जी शिक्षकों को बीएसए ने बर्खास्त कर दिया। बीएसए संजय सिंह का कहना है कि एफआईआर की कार्रवाई बाद में की जाएगी। शिक्षा विभाग ने डीएम सुखलाल भारती ने अनुमोदन मिलने के बाद यह कार्रवाई की है।

बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय सिंह ने बताया कि शासन से जारी प्रथम सूची में शामिल पांच फर्जी कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिकाओं की बर्खास्तगी को मंगलवार को कर दी गई है। इस आशय का पत्र बुधवार को शिक्षक-शिक्षिकाओं तक पहुंच जाएगा। उन्होंने बताया कि इन शिक्षकों की बर्खास्तगी के लिए भेजी पत्रावली पर डीएम ने कार्रवाई को अनुमोदन दे दिया है। डीएम के अनुमोदन के बाद मंगलवार को कार्रवाई कर दी गयी।

बीएसए ने कहा कि बर्खास्तगी के बाद एफआईआर दर्ज कराने की कार्रवाई बाद में की जाएगी। उन्होंने बताया कि बर्खास्त होने वाले पांच शिक्षकों में ब्लॉक शीतलपुर क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय नगला सुम्मेर के प्रधानाध्यापक प्रियंका, ब्लॉक सकीट क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय चपरई के प्रधानाध्यापक गीता, प्राथमिक विद्यालय रजकोट सहायक अध्यापक आभा, ब्लॉक जलेसर क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय किसर्रा अमृतपुर की सहायक अध्यापक अनीता, ब्लॉक अलीगंज क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक वृंदावन बाथम शामिल हैं। इन शिक्षकों पर रिकवरी को शिक्षा विभाग से कार्रवाई चल रही है। इन शिक्षकों से विभाग को लगभग दो करोड़ रुपये की रिकवरी होनी है।

कोई टिप्पणी नहीं