Header Ads

उच्च शिक्षा: मानव संपदा पोर्टल पर डाटा अपलोड करने के समय सीमा पूरी, 40% शिक्षक कर्मचारियों का हुआ सत्यापन

उच्च शिक्षा: मानव संपदा पोर्टल पर डाटा अपलोड करने के समय सीमा पूरी, 40% शिक्षक कर्मचारियों का हुआ सत्यापन

प्रयागराज : शिक्षक व कर्मचारियों की नियुक्ति प्रक्रिया में पारदर्शिता लाने, तैनाती में होने वाली गड़बड़ी को रोकने के लिए शासन ने सबका ब्योरा एकत्र करने का निर्णय लिया है। इसके मद्देनजर अशासकीय सहायता प्राप्त (एडेड) डिग्री कालेजों में कार्यरत शिक्षक व कर्मचारियों के दस्तावेजों का सत्यापन करने की प्रक्रिया 24 जुलाई को पूरी करनी थी। लेकिन, समयसीमा बीतने के बाद सिर्फ 40 प्रतिशत शिक्षक व कर्मचारियों के दस्तावेजों का सत्यापन किया जा सका है।

शासन ने मानव संपदा पोर्टल पर सूबे के एडेड डिग्री कालेजों के शिक्षक व कर्मचारियों ब्योरा अपलोड करके सत्यापन करना था। उच्च शिक्षा निदेशालय की निदेशक डॉ. वंदना शर्मा ने बताया कि ब्योरा अपलो¨डग का कार्य लगभग पूरा हो गया। नेटवर्क में दिक्कत आ रही है। इसके बावजूद सभी प्राचार्यो को निर्देश दिया गया है कि वह जितना जल्दी हो सके, सत्यापन का कार्य पूरा करके उसकी रिपोर्ट निदेशालय को भेजें।

प्राचार्यो को करना है सत्यापन : उच्च शिक्षा निदेशक सभी जिलों के एडेड डिग्री कालेजों के प्राचार्यो को निर्देश दिया था कि वह अपने यहां के सभी कर्मचारियों व शिक्षकों का ब्योरा मानव संपदा पोर्टल पर अपलोड कराएं। साथ ही उसका सत्यापन करके रिपोर्ट निदेशालय को भेजें।

कोई टिप्पणी नहीं