Header Ads

69000 शिक्षक भर्ती फर्जीवाड़ा: सरगना की डायरी से सुराग तलाश रही एसटीएफ, डायरी में कई अभ्यर्थियों के नाम दर्ज

69000 शिक्षक भर्ती फर्जीवाड़ा: सरगना की डायरी से सुराग तलाश रही एसटीएफ, डायरी में कई अभ्यर्थियों के नाम दर्ज

प्रयागराज : सहायक शिक्षक भर्ती फर्जीवाड़ा की तफ्तीश में जुटी स्पेशल टॉस्क फोर्स (एसटीएफ) अब सरगना डॉ.केएल.पटेल.की.डायरी.से.सुराग.तलाश.रही.है।

डायरी में कई अभ्यर्थियों के नाम व अनुक्रमांक नंबर दर्ज हैं, जिन्हें संदिग्ध माना जा रहा है। मगर उनके मोबाइल नंबर अंकित नहीं हैं। ऐसे में एसटीएफ अभ्यर्थियों का पूरा विवरण जुटा रही है। ताकि पैसा देकर लिखित परीक्षा पास करने वाले दूसरे अभ्यर्थियों के बारे में भी पता लगाया जा सके।

फर्जीवाड़ा का पर्दाफाश करने के दौरान सोरांव पुलिस के हाथ सरगना के कब्जे से एक डायरी मिली थी। इसमें सहायक शिक्षक भर्ती परीक्षा से जुड़े 17 अभ्यर्थियों के नाम दर्ज होने की बात कही गई है। अभ्यर्थी भी अलग-अलग जिले के रहने वाले बताए जा रहे हैं। हालांकि पुलिस उनके बारे में पूरा ब्योरा नहीं जुटा सकी थी। अब उसी डायरी के आधार पर एटीएफ सभी अभ्यर्थियों के बारे में छानबीन करते हुए दूसरे कनेक्शन की तलाश कर रही है। साथ ही अन्य संदिग्ध युवकों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है। उधर, एसटीएफ की एक टीम मामले में फरार अभियुक्तों की तलाश छापेमारी कर रही है। धूमनगंज का मोस्ट वांटेड स्कूल प्रबंधक चंद्रमा यादव, भदोही का मायापति दुबे और प्रतापगढ़ का दुर्गेश पटेल व संदीप अभी भी एसटीएफ की गिरफ्त से दूर हैं। गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ ने लगातार तीन दिनों तक अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की, लेकिन सफलता नहीं मिली। अब इन आरोपितों पर इनाम घोषित करने की तैयारी भी शुरू हो गई है। एसटीएफ अधिकारियों का दावा है कि गिरोह से जुड़े अन्य सदस्यों के बारे में तथ्यात्मक जानकारी जुटाकर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।