Header Ads

प्रदेश सरकार के खिलाफ शिक्षकों ने रखा उपवास

प्रदेश सरकार के खिलाफ शिक्षकों ने रखा उपवास
माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश शर्मा के आह्वान पर शिक्षकों ने गुरुवार को अपने आवास पर उपवास रखा। उपवास रख शिक्षकों ने शिक्षकों के प्रति प्रदेश सरकार के तानाशाही रवैये एवं शोषणकारी नीतियों का विरोध किया। शिक्षक विधायक सुरेश त्रिपाठी, जिलाध्यक्ष राम प्रकाश पांडेय, जिला मंत्री अनुज कुमार पांडेय, प्रदेश मंत्री कुंज बिहारी मिश्रा, मंडलीय मंत्री जगदीश प्रसाद ने उपवास रखा। शिक्षक नेताओं ने कहा कि शिक्षकों के शोषण एवं दमन का कार्य लखनऊ सहित प्रदेश के कई जिलों में हो रहा है। वेतन काटने के पत्र निकाले जा रहे हैं। फतेहपुर सहित कई अन्य जिलों से भी ऐसी सूचनाएं मिल रही हैं ।

ऑनलाइन शिक्षा का विरोध, नौ को देंगे ज्ञापन: प्रयागराज। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ (ठकुराई गुट) की ओर से 9 जून को सभी जिलों में सीएम को संबोधित छह सूत्रीय ज्ञापन दिया जाएगा। संगठन के प्रदेश महामंत्री लालमणि द्विवेदी ने बताया की दिन में 11 बजे जिलाध्यक्ष की अगुवाई में चार शिक्षक डीआईओएस से मिलकर ज्ञापन देंगे।


इस ज्ञापन के जरिए ऑनलाइन/ वर्चुअल शिक्षा के आदेश को वापस लेते हुए शिक्षाविदों से विचार-विमर्श कर समस्त विद्यार्थियों को आच्छादित करने वाली वास्तविक शिक्षा की योजना बनाने, शैक्षिक सत्र को एक जुलाई से 30 जून करने, महंगाई भत्ते और नगर प्रतिकर भत्ते को समाप्त करने का आदेश वापस लेने, शिक्षकों के ऑनलाइन स्थानांतरण आदेश में दिए गए कुछ प्रावधानों को समाप्त करने, वित्त विहीन विद्यालयों के शिक्षकों को कोरोना संकट काल में आर्थिक मदद देने की मांग प्रमुखता से उठाई जाएगी।