Header Ads

मोदी सरकार ने दो हफ्तों के लिए बढ़ाया लॉकडाउन, 17 मई तक रहेगा जारी

मोदी सरकार ने दो हफ्तों के लिए बढ़ाया लॉकडाउन, 17 मई तक रहेगा जारी

देश में कोरोना वायरस का संकट लगातार बढ़ता जा रहा है. इस बीच कोरोना संकट से निपटने के लिए देश में लॉकडाउन को दो हफ्तों के लिए बढ़ा दिया गया है

देश में कोरोना वायरस का संकट लगातार बढ़ता जा रहा है. इस बीच कोरोना संकट से निपटने के लिए देश में लॉकडाउन को दो हफ्तों के लिए बढ़ा दिया गया है. अब देश में 17 मई तक लॉकडाउन जारी रहेगा. गृह मंत्रालय के जरिए इसकी जानकारी दी गई.

खबर में अपडेट जारी है.
विस्तृत बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन विषयों पर चर्चा की- PMO
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पावर सेक्टर पर एक विस्तृत बैठक की और कोरोना के प्रभाव का जायजा लिया। उन्होंने इस क्षेत्र में दक्षता बढ़ाने के लिए कई दीर्घकालिक सुधारों पर भी चर्चा की।
पीएम ने उपभोक्ता केंद्र के महत्व पर जोर दिया और सभी उपभोक्ताओं को 24X7 बिजली की आपूर्ति के लक्ष्य की दिशा में काम करने का निर्देश दिया। वितरण कंपनियों की व्यवहार्यता में सुधार के लिए उपाय, टैरिफ तर्कसंगतता में वृद्धि और समय पर सब्सिडी जारी करने के साथ-साथ बेहतर प्रशासन पर चर्चा।
पीएम मोदी के साथ मंत्रियों की बैठक में फैसला लिया गया है कि एयर स्पेस का कुछ इस तरह से इस्तेमाल करना है कि फ्लाइंग टाइम कम हो जिससे सफर करने वाले लोगों और एयरलाइंस के खर्च में कमी की जा सके।
06:17 PM, 01-MAY-2020
भारत में कुवैत के राजदूत, जस्सेम अल-नजीम ने 15-सदस्यीय मेडिकल टीम भेजने, दो टन चिकित्सा उपकरण प्रदान करने, पैरासिटामोल टैबलेट और खाद्य पदार्थों सहित चिकित्सा की आपूर्ति जारी रखने के लिए भारतीय सरकार की सराहना की।
06:13 PM, 01-MAY-2020
सीडीएस जनरल बिपिन रावत सभी कोरोना वॉरियर्स को धन्यवाद दिया
सीडीएस जनरल बिपिन रावत ने कहा कि सेना की तरफ से हम सभी कोरोना वॉरियर्स को धन्यवाद देते हैं। डॉक्टर, नर्स, सफाई कर्मचारी, पुलिस, होम गार्ड, डिलिवरी बॉय और मीडिया इस कठिन समय में अपना उत्तरदायित्व निभा रही है। 
06:00 PM, 01-MAY-2020
पिछले 24 घंटे में 1755 नए मामले, 77 लोगों की मौत
केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 1755 नए मामले सामने आए हैं और 77 लोगों की मौत हो गई है। इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 35365 हो गई है, जिसमें 25 से ज्यादा मामले सक्रिय हैं, 9064 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 1152 लोगों की मौत हो चुकी है