Header Ads

Coronavirus Lockdown in UP Live Updates: उत्तर प्रदेश के 15 जिलों की हॉटस्पॉट वाली जगहों को किया जाएगा सील

कोरोना: नोएडा-लखनऊ-गाजियाबाद-वाराणसी समेत UP के 15 जिलों के हॉटस्पॉट एरिया सील

यूपी में लॉकडाउन की अवधि बढ़ाए जाने की अटकलों के बीच प्रदेश सरकार ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए प्रदेश के 15 जिलों को रात 12 बजे से सील करने का निर्णय लिया है। वहीं आगरा में कोरोना से पहली मौत होने की खबर है। इसके अलावा आगरा में ही आज मां-बेटी में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। अब यूपी में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 350 हो गई है। पढ़ें पल-पल की अपडे
यूपी में लॉकडाउन की अवधि बढ़ाए जाने की अटकलों के बीच प्रदेश सरकार ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए प्रदेश के 15 जिलों की हॉटस्पॉट वाली जगहों को रात 12 बजे से सील करने का निर्णय लिया है। इन जिलों में उन जगहों पर सख्ती ज्यादा रखी जाएगी जहां पर कोरोना से संक्रमित मरीज मिले हैं। जिलों की इन जगहों को सील करने की रणनीति किस प्रकार होगी इस बात का निर्णय सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की बैठक में लिया जाएगा। इसके साथ ही मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने यह साफ कर दिया है कि उन जगहों पर किसी भी प्रकार की लापरवाही स्वीकार नहीं की जाएगी जहां पर ऐसे मरीज मिले हैं। उन्होंने आगरा का उदाहरण दिया और बताया कि जिन जगहों को पूरी तरह से सील किया गया है वहां ऐसे मरीजों की संख्या में इजाफे को रोकने में कामयाबी हासिल हुई है।
 
इन जिलों को किया जाएगा सील:
वाराणसी, लखनऊ, महराजगंज, बस्ती, बुलंदशहर, नोएडा, गाज़ियाबाद, शामली, कानपुर, सीतापुर, मेरठ, सहारनपुर, आगरा, फ़िरोज़ाबाद और बरेली।

उत्तर प्रदेश के 15 जिलों की हॉटस्पॉट वाली जगहों को आज रात 12 बजे से किया जाएगा सील

उत्तर प्रदेश में तब्लीगी जमात के लोगों के चलते कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। कोरोना वायरस से मंगलवार को प्रदेश में 28 नए मरीज मिले। इनमें सर्वाधिक 10 आगरा में मिले। वहीं, लखनऊ में भी एक पॉजिटिव मरीज मिला है। इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 348 हो गई है। इनमें से 178 तब्लीगी जमात से जुड़े हैं।

मंगलवार को मिले 28 नए केस
आगरा 10, फिरोजाबाद 5, बुलंदशहर 3, बस्ती, मेरठ व वाराणसी 2-2, लखनऊ, आजमगढ़, बागपत, सहारनपुर 1-1।

अब तक 348
आगरा 67, गौतमबुद्ध नगर 58, मेरठ 35, लखनऊ 24, गाजियाबाद 23, शामली 17, सहारनपुर 14, वाराणसी व फिरोजाबाद 9-9, बुलंदशहर, बस्ती, कानपुर नगर व सीतापुर 8-8, बरेली व महराजगंज 6, गाजीपुर 5, आजमगढ़, हाथरस व लखीमपुर खीरी 4-4, जौनपुर, बागपत, हापुड़, प्रतापगढ़ 3-3, पीलीभीत, बांदा, मिर्जापुर, रायबरेली, मथुरा 2-2, शाहजहांपुर, हरदोई, औरैया, बाराबंकी, कौशांबी, बिजनौर, प्रयागराज, बदायूं, मुरादाबाद 1-1।