Header Ads

शीतलहर-ठंड ने फिर बढ़ाई स्कूल की छुट्टी, आज और कल घर पर ही रहेंगे पहली से आठवीं तक के छात्र


भीषण ठंड और शीतलहर को देखते हुए देवरिया, वाराणसी और अलीगढ़ जिले के कक्षा एक से आठवीं तक के सभी बोर्ड के विद्यालयों में 27 जनवरी को अवकाश रहेगा। इसके बाद 28 जनवरी को रविवार होने के कारण छात्रों का अवकाश रहेगा। ऐसे में अब सोमवार को ही छात्रा विद्यालय जाएंगे।



देवरिया में बीएसए शालिनी श्रीवास्तव ने बताया कि मौसम में परिवर्तन के चलते जनपद में भीषण ठंड पड़ रही है। इसे देखते हुए छात्र हित में जिलाधिकारी के आदेश पर 27 जनवरी को जिले के कक्षा एक से आठवीं तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे। शिक्षक, शिक्षामित्र व अनुदेशक पूर्व की तरह विद्यालय पर जाकर विभागीय कार्यों को निपटाएंगे।
वहीं अलीगढ़ के जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह के आदेश दिनांक 26 जनवरी 2024 के अनुपालन में अत्यधिक शीतलहर और ठंड को दृष्टिगत रखते हुए जनपद के बेसिक शिक्षा परिषद, अशासकीय सहायता प्राप्त, मान्यता प्राप्त एवं अन्य समस्त बोर्ड सीबीएसई, आईसीएसई के कक्षा नर्सरी से कक्षा आठ तक के समस्त विद्यालयों में छात्र-छात्राओं का 27 जनवरी को अवकाश घोषित किया जाता है।

विद्यालयों में कार्यरत समस्त अध्यापक, अनुदेशक, शिक्षामित्र, शिक्षणेत्तर कर्मचारी विद्यालय में निर्धारित समय तक उपस्थित रहकर विभागीय, विद्यालय सम्बन्धित कार्यों का सम्पादन करेंगे। बीएसए ने सभी प्रकार के विद्यालयों को उक्त आदेश का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।


वाराणसी में भी बंद रहेंगे स्कूल
वाराणसी के जिलाधिकारी अरविंद कुमार पाठक द्वारा दिए गए निर्देश के क्रम में समस्त परिषदीय विद्यालय, समस्त मान्यता प्राप्त सीबीएसई बोर्ड, आईसीएसई बोर्ड समस्त बोर्ड के समस्त विद्यालय दिनांक 27 जनवरी को कक्षा एक से आठ तक बंद रहेंगे। परिषदीय विद्यालयों में अध्यापक एवं प्रधानाध्यापक अनुदेशक शिक्षामित्र उपस्थित रहेंगे एवं प्रशासनिक कार्य करते रहेंगे। समस्त खंड शिक्षा अधिकारी उक्त आदेश का अनुपालन कराना सुनिश्चित करें।

कोई टिप्पणी नहीं