Header Ads

स्कूल-कॉलेजों में 10 बजे होगा झंडारोहण


प्रदेश में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस गरिमापूर्ण ढंग से मनाया जाएगा। सरकारी संस्थाओं में 8.30 बजे और स्कूल व कॉलेजों में 10 बजे झंडारोहरण किया जाएगा। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने बुधवार को इस संबंध में शासनादेश जारी कर दिया है।

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के बाद राममय हो चुके प्रदेश में गणतंत्र दिवस के आयोजन को लेकर भी योगी सरकार ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विजन अनुसार अमृतकाल के दूसरे गणतंत्र दिवस को भव्य तरीके से मनाया जाएगा। जिलाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि कार्यक्रम के लिए एक परामर्श समिति का गठन किया जाएगा। इसमें स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों, शहीदों के परिजनों, विभिन्न समाजिक संगठनों, राजनीतिक दलों, सरकारी विभागों, शैक्षिक संस्थाओं और जिला सैनिक कल्याण कार्यालय के प्रतिनिधियों को शामिल किया जाएगा। इनकी देखरेख में कार्यक्रम की रूपरेखा तय की जाए।


कड़ी सुरक्षा के निर्देश

लखनऊ। डीजीपी विजय कुमार ने गणतंत्र दिवस पर होने वाले समारोहों में प्रभावी सुरक्षा-व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि रेलवे स्टेशन, मेट्रो स्टेशन, बस स्टेशन, एयरपोर्ट, सिनेमाहाल, मल्टीप्लेक्स, शॉपिंग मॉल, होटल, धर्मशाला व गेस्टहाउस के अलावा भीड़-भाड़ वाले स्थानों एवं धार्मिक स्थलों पर भी विशेष रूप से सुरक्षा प्रबंध किए जाएं।

कोई टिप्पणी नहीं