Header Ads

800 परिषदीय शिक्षकों को प्रमोशन का तोहफा


फतेहपुर/खागा, संवाददाता। परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में कार्यरत करीब 800 सहायक अध्यापकों को आज प्रमोशन का तोहफा मिल सकता है। जारी टाइम लाइन के मुताबिक आज पोर्टल पर पदोन्नत शिक्षकों की सूची अपलोड होगी। जनपदीय चयन समिति के जरिए पदोन्नति के लिए पात्र शिक्षकों का चयन किया गया है। इसके बाद ऑनलाइन विद्यालयों का आवंटन किया जाएगा।


बीते कई माह से जारी प्रमोशन प्रक्रिया को लेकर पहले अनेक आदेश जारी किए जा चुके हैं लेकिन अधिकतर पर पूरी तरह अमल नहीं हुआ था। बीते पांच दिसंबर को बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव ने सभी जिलों के बीएसए को पत्र जारी करते हुए प्रमोशन प्रक्रिया की एक और टाइमलाइन जारी की थी। इस टाइमलाइन के मुताबिक जनपदीय चयन समिति की बैठक में पदोन्नति के लिए पात्र शिक्षकों का चयन किया गया।

पात्रता के आधार पर जनपद में प्रधानाध्यापक प्राथमिक विद्यालय एवं सहायक अध्यापक उच्च प्राथमिक

विद्यालय में स्वीकृत पदों के सापेक्ष रिक्त पदों पर पदोन्नति की कार्यवाही की जा रही है। पोर्टल पर पदोन्नत शिक्षकों की सूची आज अपलोड कर दी जाएगी।


बीएसए ने मांगी थी सभी से आपत्ति

बीएसए ने जिले में तैयार की गई प्रमोशन सम्बन्धी ज्येष्ठता सूची को लेकर एक बार फिर आपत्ति मांगी थी। उन्होंने सभी बीईओ को निर्देश दिए थे कि यदि किसी शिक्षक को ज्येष्ठता सूची पर आपत्ति है तो वह 13 व 14 दिसंबर को अपनी आपति दर्ज करा सकता है।


आठ दिसंबर को वीसी के जरिए दिए थे निर्देश

सचिव ने पत्र जारी करने के अलावा बीते 8 दिसंबर को सभी बीएसए के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग करते हुए प्रमोशन के सम्बन्ध में कई अहम निर्देश दिए थे। उन्होंने बीएसए की शंकाओं का समाधान करते हुए कहा था कि प्रमोशन की कार्यवाही हर हाल में समय से पूरी कर ली जाए।


पदोन्नति को लेकर जनपदीय चयन समिति की बैठक की जा चुकी है। जिले में करीब' 1750 से 1800 शिक्षकों को प्रमोशन मिलेगा। शनिवार को सूची पोर्टल पर अपलोड कर दी जाएगी। - पंकज यादव, बीएसए

कोई टिप्पणी नहीं