Header Ads

कस्तूरबा विद्यालय की वार्डेन व मुख्य रसोइया समेत चार पर एफआईआर, नौकरी भी जाएगी


कौशाम्बी (नेवादा)। जानकीपुर स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में नाश्ते के बाद 16 छात्राओं के बीमार होने के मामले की प्राथमिक जांच में वार्डन समेत रसोइयों की लापरवाही सामने आई है।



खंड शिक्षा अधिकारी (बोईओ) नेवादा ने चार के खिलाफ चरवा कोतवाली में एफआईआर दर्ज करा दी है। बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) कमलेंद्र कुशवाहा ने चारों की संविदा समाप्त करने की संस्तुति भी कर दी है।



जानकीपुर स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में निवास करने वाली 16 छात्राओं की बुधवार की सुबह नाश्ते के तबीयत खराब हो गई थी, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था।





बीएसए के निर्देश पर बृहस्पतिवार को जांच करने पहुंचे बीईओ नीरज कुमार ने निरीक्षण किया तो विद्यालय को रसोई में साफ-सफाई में लापरवाही व अन्य अनियमितताएं मिली।

उन्होंने चरवा कोतवाली में वार्डेन ममता अंजलि, मुख्य रसोइया रश्मि सिंह, सहायक रसोइया रेनू आय व श्वेता साहू के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी। बीएसए ने बताया कि मुकदमा दर्ज कराने के साथ ही आरोपी चारों कर्मचारियों की संविदा समाप्त करने की संस्तुति कर दी गई है।




छात्राओं को आज मिलेगी अस्पताल से छुट्टी

मंझनपुर जिला अस्पताल में भर्ती की गई कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय जानकीपुर को सभी 16 छात्राओं की तबीयत दूसरे दिन सामान्य रही। अस्पताल के बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. विश्व प्रकाश ने बताया कि सभी छात्राएं स्वस्थ हो गई हैं। बृहस्पतिवार की उन्हें खाने में खिचड़ी दी गई है। निगरानी के लिए उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है। शुक्रवार को छात्राओं को अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं