Header Ads

शिक्षक व शिक्षामित्रों ने रक्षामंत्री से की मुलाकात


सीतापुर। शिक्षक, शिक्षामित्र उत्थान समिति उत्तर प्रदेश के पदाधिकारियों ने लखनऊ जिलाध्यक्ष जय करन सिंह के नेतृत्व में केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से उनके लखनऊ आवास पर मुलाकात की और उन्हें शिक्षामित्रों की समस्याओं से रूबरू कराया।

प्रदेशाध्यक्ष गुडडू सिंह ने कहा कि प्रदेश में करीब 45 हजार टीईटी, सीटीईटी उत्तीर्ण शिक्षामित्र एनसीटीई के अध्यापक बनने के सभी मानक पूरे करते है। यूपी को छोड़कर अन्य राज्य उत्तराखंड, हिमांचल प्रदेश, झारखंड , राजस्थान, ओडिशा आदि में उन्हें नियमित कर दिया गया है, पर उत्तर प्रदेश के शिक्षामित्र पूर्ण योग्यता रखते हुए भी मात्र 10 हजार के अल्प मानदेय में शिक्षकों के समान कार्य कर रहे हैं। इतनी महंगाई में गुजारा नहीं होता है, स्कूल में शिक्षण कार्य करने के उपरांत उन्हें अपने परिवार के पोषण के लिए मजदूरी तक करनी पड़ रही है। संगठन ने मांग की है प्रदेश के सभी टीईटी, सीटीईटी उतीर्ण शिक्षामित्रों को भी उत्तराखंड, हिमांचल, राजस्थान, ओडिशा, झारखंड राज्यों की भांति नियमित किया जाए, शेष शिक्षामित्र को समान कार्य का सामान वेतन दिया जाय। केंद्रीय रक्षामंत्री ने आश्वासन दिया कि जल्द ही निर्णय लिया जाएगा।

अतिरिक्त कक्षों का किया गया उद्घाटन

सीतापुर। सांसद राजेश वर्मा ने खैराबाद के प्राथमिक विद्यालय सरैया में नवनिर्मित अतिरिक्त कक्षा कक्षों का फीता काटकर उद्घाटन किया। नए कक्ष बनने के बाद अब यहां के नौनिहालों को गुणवत्तापरक शिक्षा मिल सकेगी।


इस अवसर पर प्राथमिक शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष रवीन्द्र दीक्षित, जिला कोषाध्यक्ष नवीन श्रीवास्तव, खैराबाद ब्लाक के अध्यक्ष पवन कुमार सिंह, अमित त्रिपाठी, महोली के अध्यक्ष शिवसागर वर्मा, रमाकान्त वर्मा, राजेंद्र सिंह यादव, धीरज शुक्ला, जमशेद आलम, प्रदीप वर्मा, शुशील गुप्ता, विनोद वर्मा, नगर क्षेत्र के अध्यक्ष रत्नेश मिश्र, महरेहटा के अध्यक्ष दिनेश मिश्र, शरद दीक्षित, जीतू भैया आदि आदि शिक्षक उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं