Header Ads

भारांक के अभिलेख में मिली गड़बड़ी शिक्षिका कार्यमुक्त




उन्नाव। अंतरजनपदीय स्थानांतरण प्रक्रिया से जिले में आई शिक्षिका की ओर से लगाए गए भारांक के अभिलेख में गड़बड़ी मिलने पर उनका आवेदन निरस्त कर दिया गया है। बीएसए ने शिक्षिका को कार्यमुक्त करते हुए जिस जिले से आई हैं वहीं जाकर नियुक्ति लेने के निर्देश दिए हैं।

अंतरजनपदीय स्थानांतरण प्रक्रिया के तहत शिक्षिका बीना रावत लखीमपुर खीरी जिले से उन्नाव आई थीं। शासन के निर्देश पर दूसरे जिलों से आए शिक्षिकों के आवेदनपत्रों के साथ लगे अभिलेखों की जांच के लिए बीएसए ने बीईओ की ओर से समिति गठित की गई थी। गठित समिति की ओर से प्रस्तुत की गई आख्या में शिक्षिका बीना ने भारांक प्राप्त करने के लिए लगाए गए साक्ष्य नियमानुसार सही नहीं मिले हैं। इससे यह स्पष्ट होता है कि शिक्षिका ने त्रुटिपूर्ण अभिलेख प्रस्तुत कर लाभ लिया है जो कि गलत है। इसलिए बीएसए ने शासन को आख्या भेजने के साथ शिक्षिका को इस जिले से रिलीव कर दिया है।


उन्होंने शिक्षिका को लखीमपुर जिले में दाबारा नियुक्ति लेने के निर्देश दिए हैं। बीएसए संगीता सिंह ने बताया कि भारांक के लिए लगे अभिलेख सही नहीं मिले हैं। अभिलेखों के मुताबिक शिक्षिका अंतरजनपदीय प्रक्रिया में शामिल नहीं हो सकती। इसलिए उसे रिलीव कर दिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं