Header Ads

पीसीएस 2023 मेन्स में ओटीआर से आवेदन



प्रयागराज। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा (पीसीएस) 2023 की मुख्य परीक्षा में पहली बार ओटीआर (वन टाइम रजिस्ट्रेशन) के जरिए आवेदन लेगा। आयोग ने 26 जून को प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम घोषित किया था।


उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा (पीसीएस) 2023 की मुख्य परीक्षा में पहली बार ओटीआर (वन टाइम रजिस्ट्रेशन) के जरिए आवेदन लेगा। आयोग ने 26 जून को प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम घोषित किया था जिसमें 254 रिक्तियों के सापेक्ष 4047 अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा के लिए सफल घोषित किया गया है।

मुख्य परीक्षा 23 सितंबर से प्रस्तावित है। आयोग के अध्यक्ष संजय श्रीनेत ने जनवरी में ही साफ कर दिया था कि एक अप्रैल के बाद होने वाली सभी भर्तियों के आवेदन में ओटीआर अनिवार्य रहेगा। आयोग के मीडिया प्रभारी विनोद गौड़ का कहना है कि पीसीएस 2023 मुख्य परीक्षा में ओटीआर के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे। आयोग ने तीन मार्च से पीसीएस 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू किए थे। उस समय ओटीआर अनिवार्य नहीं था। लिहाजा बगैर ओटीआर के भी आवेदन स्वीकार किए गए थे। लेकिन मुख्य परीक्षा में ओटीआर अनिवार्य होगा। गौरतलब है कि पीसीएस 2023 की प्रारंभिक परीक्षा के लिए 565459 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था।

कोई टिप्पणी नहीं