Header Ads

पढ़ाने के बहाने कोचिंग बुलाकर 12वीं की छात्रा से गंदा काम कर रहे थे दो शिक्षक, वीडियो हुआ वायरल, सस्पेंड


उत्तर प्रदेश के चंदौली जनपद से गुरु शिष्य के रिश्ते को कलंकित करने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में दिखाई दे रहा है कि शिक्षकों द्वारा 12वीं की छात्रा के साथ अश्लील हरकत किया जा रहा है।

शनिवार को यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ उसके बाद जिले में हड़कंप मच गया। वीडियो की जांच पड़ताल की गई तो अध्यापकों के बारे में जानकारी हुई। इस मामले में चंदौली के बेसिक शिक्षा अधिकारी सत्येंद्र सिंह द्वारा दोनों शिक्षकों को तत्काल निलंबित कर दिया गया। मामले की जांच भी बैठा दी गई है।

यह पूरा मामला चंदौली जनपद के बबुरी इलाके का बताया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो प्राथमिक विद्यालय बमोरी में तैनात प्रधानाध्यापक और एक अध्यापक बीते गर्मी की छुट्टी में इंटरमीडिएट की एक छात्रा को कोचिंग पढ़ाने के बहाने प्राथमिक विद्यालय में बुलाते थे और उसके साथ गंदा काम करते थे।

छुट्टी के दिनों में भी प्राथमिक विद्यालय में कक्षा 12 की छात्रा को बुलाने के मामले को लेकर स्थानीय लोगों को शक होने लगा। कहा जा रहा है कि संदेह के बाद गांव के लोग एक दिन चोरी छुपे स्कूल में पहुंच गए। स्कूल में पहुंचने के बाद लोगों ने देखा कि छात्रा के साथ प्रधानाध्यापक और अध्यापक अश्लील हरकत कर रहे थे।





अध्यापकों द्वारा छात्रा के साथ किए जा रहे अश्लील हरकत के दौरान ग्रामीणों ने वीडियो बना लिया। वीडियो बनाने वाले लोगों द्वारा बनाए गए वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया। जिसमें एक वीडियो 1 मिनट 12 सेकंड और दूसरा वीडियो 5 मिनट 58 सेकंड का है। यह भी बता दें कि वनइंडिया हिंदी द्वारा ऐसे किसी वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं की जाती है।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद इसकी जांच पड़ताल कराई गई तो पता चला कि वीडियो एक महीने पुराना है। एडीजी जोन वाराणसी द्वारा भी तत्काल इस वीडियो को संज्ञान में लेते हुए चंदौली पुलिस को संबंधित मामले का पड़ताल करते हुए आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया गया।


वहीं वीडियो के आधार पर अध्यापकों की पहचान होने के बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी चंदौली सत्येंद्र सिंह द्वारा तत्काल कार्रवाई करते हुए दोनों अध्यापकों को निलंबित कर दिया गया। अध्यापकों को निलंबित करते हुए मामले की जांच के लिए कमेटी गठित कर दी गई है।







बेसिक शिक्षा अधिकारी का कहना है कि शनिवार को सोशल मीडिया पर शिक्षकों द्वारा एक छात्रा के साथ अश्लील हरकत किए जाने का वीडियो सामने आया था। वीडियो के आधार पर दोनों शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया है मामले की जांच करवाई जा रही है। जांच के बाद शिक्षकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं