Header Ads

सरकारी विभागों में 395 पदों पर भर्ती आवेदन शुरू



प्रयागराज। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने प्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों में 395 पदों पर सीधी भर्ती के लिए बुधवार से ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिए हैं। अभ्यर्थी 14 जुलाई तक आवेदन,फीस जमा कर सकते हैं।


उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने प्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों में 395 पदों पर सीधी भर्ती के लिए बुधवार से ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिए हैं। अभ्यर्थी 14 जुलाई तक आवेदन और फीस जमा कर सकते हैं। चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में दंत सर्जन के 174 पदों, आयुर्वेद विभाग में प्रवक्ता (शल्य तंत्र, रचना शरीर, रोग निदान, अगद तंत्र एवं विधि आयुर्वेद, रसशास्त्रत्त् एवं भैषज्य कल्पना, द्रव्यगुण, संहिता संस्कृत एवं सिद्धांत, क्रिया शरीर, शालाक्य तंत्र, प्रसूति तंत्र एवं स्त्रत्त्ी रोग, स्वस्थ्यवृत व कायचिकित्सा) के 127 पदों पर भर्ती होगी।

होम्योपैथी विभाग में होम्योपैथिक चिकित्साधिकारी एवं होम्योपैथिक आवासीय चिकित्साधिकारी के 23, यूनानी विभाग में यूनानी चिकित्साधिकारी के 26, रीडर कुल्लियात का एक, रीडर अमराजे जिल्द व तजीनियत का एक व प्रवक्ता अरबी का एक पद, विधि विज्ञान प्रयोगशाला में वैज्ञानिक अधिकारी (जीव विज्ञान, कम्प्यूटर फोरेंसिंक, भौतिकशास्त्रत्त्, रसायनशास्त्रत्त्, आचार विज्ञान के क्षेत्र/प्रक्षेत्र) के 41 पद और भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग में खान अधिकारी के एक पद पर भर्ती होनी है। ऑनलाइन आवेदन में किए गए दावों के समर्थन में सभी शैक्षिक व वांछित अभिलेखों की स्व-प्रमाणित छायाप्रतियां संलग्न कर आवेदन पत्र की हार्डकॉपी 28 जुलाई तक आयोग में जमा की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं