Header Ads

ड्यूटी से बचने के लिए शिक्षिका ने लगा दिया फर्जी Covid-19 पॉजिटिव सर्टिफिकेट, ऐसे खुली पोल, अब हुई ये कार्यवाही


चुनाव ड्यूटी से छूट पाने के लिए यूपी के पीलीभीत में एक शिक्षिका ने Covid-19 पॉजिटिव सर्टिफिकेट दर्ज कर दिया लेकिन जांच में पाया गया कि दाखिल किया गया सर्टिफिकेट फर्जी है. अब शिक्षिका के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया गया है.




यूपी के पीलीभीत में पूरनपुर इलाके में प्राइमरी स्कूल की एक टीचर को आगामी नगरपालिका चुनावों में मतदान ड्यूटी से छूट पाने के लिए एक नकली COVID-19 पॉजिटिव मेडिकल सर्टिफिकेट जमा करते पकड़ा गया है. इसकी जानकारी एक सीनियर ऑफिसर ने दी है. उन्होंने कहा कि पूरनपुर प्रखंड के पचपेड़ा गांव प्राथमिक विद्यालय में पदस्थ रितु तोमर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के आदेश दिए गए हैं.

Screenshot 20230510 134803
11 मई को होने हैं मतदान

अधिकारी ने बताया कि तोमर को 11 मई को होने वाले नगर निकाय चुनाव में गुलाबी बूथ पर मतदान दल संख्या 3 में मतदान अधिकारी II की ड्यूटी सौंपी गई थी. सीडीओ पीलीभीत, धर्मेंद्र प्रताप सिंह ने कहा, ‘शिक्षिका ने एक दस्तावेज के साथ चुनाव ड्यूटी से छूट की मांग करते हुए आवेदन दिया था, जिसमें उन्‍हें कोरोना संक्रमित प्रमाणित किया गया था.’


जांच में खुली पोल

जब अधिकारियों ने प्रमाणपत्र की जांच की, तो उन्होंने पाया कि उसने मतदान ड्यूटी से छूट पाने के लिए किसी अन्य व्यक्ति के सर्टिफिकेट को संपादित किया था. शिक्ष‍िका ने किसी और के सर्टिफिकेट में बदलाव कर अपना नाम दर्ज किया हुआ था.

कोई टिप्पणी नहीं