Header Ads

गैरहाजिर और समय पर स्कूल न खोलने वालों पर होगी कार्रवाई

बदायूं। कुछ दिनों स्कूलों का निरीक्षण करने के बाद में बीएसए के सामने शिक्षकों की लापरवाही सामने आई है। इसको लेकर उन्होंने शिक्षकों को चेतावनी जारी की है। बीएसए ने अपना नंबर जारी करते हुए कहा है कि अभिभावक भी अपने आसपास के परिषदीय स्कूल न खुलने या देर से खुलने की शिकायत कर सकते हैं।


जिले में 1502 प्राथमिक विद्यालय, 356 उच्च प्राथमिक विद्यालय और 297 कंपोजिट विद्यालय है। पिछले दिनों बीएसए स्वाति भारती ने जिले के परिषदीय विद्यालयों का निरीक्षण किया। निरीक्षण में शिक्षकों का समय पर न पहुंचना, मनमाने तरीके से अवकाश लेना आदि शामिल चीजें सामने आईं। ऐसे में बीएसए ने सभी प्रधानाध्यापक, इंचार्ज प्रधानाध्यापक, शिक्षकों को चेतावनी दी है कि वह समय से स्कूल पहुंचे।

ऐसा नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसको लेकर बीएसए स्वाति भारती ने नंबर 9453004111 नंबर जारी किया है। कहा है कि जिन अभिभावकों के बच्चे परिषदीय स्कूलों में पढ़ते हैं, वह अपने या आसपास के गांव में जो परिषदीय स्कूल है, वह नहीं खुले रहे हैं या फिर देेरी से खुले रहे हैं तो वह इस नंबर पर कॉल करके बता सकते हैं। यदि कहीं गड़बड़ी पाई जाती है तो उसकी जांच कर संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster,
basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet

कोई टिप्पणी नहीं