Header Ads

मौसम अपडेट : यूपी में भारी वर्षा व तेज हवाओं का दौर जारी, ओलावृष्टि को लेकर अलर्ट


उत्तर प्रदेश में बारिश, तेज हवाओं का दौर जारी है और आगे भी जारी रहेगा। इसे लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक आने वाले दिनों में धूल भरी हवाओं, गरज-चमक के साथ कहीं-कहीं ओलावृष्टि और तेज बारिश के आसार बने हुए हैं।


प्रदेश में सोमवार को बारिश के साथ तेज हवाओं का दौर जारी रहा। बीते 24 घंटे में प्रदेश में औसतन 4.7 मिमी बारिश हुई। इस दौरान लोगों को गर्मी से राहत भी मिली, मौसम खुशनुमा बना रहा।


मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक बीते 24 घंटे में अमेठी में (5.3 मिमी), अयोध्या में (4.3 मिमी), चित्रकूट में (26.5 मिमी), प्रतापगढ़ में (12 मिमी) बारिश रिकॉर्ड हुई। इसके अलावा रायबरेली, संतकबीरनगर, मुजफ्फरनगर, मेरठ समेत प्रदेश के ज्यादातर जिलों में कहीं तेज तो कहीं धीमी बरसात हुई।


मौसम विभाग ने सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत और आसपास के इलाकों में ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है। प्रदेश के अधिकतर इलाकों में 40 से 50 किमी. की रफ्तार से हवाएं चलने, आंधी-बारिश के आसार को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है। चार मई तक ये हालात बने रहने के आसार हैं।



कोई टिप्पणी नहीं