Header Ads

पुरानी पेंशन के लिए जुलाई से संघर्ष शुरु करेंगे शिक्षक



उप्र.माध्यमिक शिक्षक संघ के 56वें राज्य सम्मेलन में पुरानी पेंशन बहाली का मुद्दा छाया रहा। संघ के पदाधिकारियों ने शिक्षकों से जुलाई से पुरानी पेंशन बहाली को लेकर संघर्ष के लिए तैयार रहने को कहा। मुख्य अतिति माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने शिक्षकों की समस्याओं को देखते हुए छह माह के भीतर भुगतान के लिए ऑनलाइन व्यवस्था का अश्वासन दिया। सम्मेलन में सभी जिलों से शिक्षक-शिक्षिकाएं शामिल हुईं।

सेन्टीनियल इंटर कालेज में सम्मेलन में संघ के अध्यक्ष व पूर्व एमएलसी सुरेश कुमार त्रिपाठी ने कहा कि पुरानी पेंशन की बहाली हमारे लिए एक प्रमुख मुद्दा है। शिक्षक एकता बनाए रखें और संघर्ष के लिए तैयार रहें। उन्होंने कहा कि शिक्षक महासंघ के साथ जुलाई से इसके लिए संघर्ष शुरू किया जाएगा। पुरानी पेंशन के बहाली के लिए हम जेल जाने को भी तैयार हैं।

माध्यमिक विद्यालयों को पब्लिक स्कूलों से बेहतर बनाएं
माध्यमिक शिक्षा निदेशक डॉ. महेन्द्र देव ने कहा कि शिक्षकों को अवशेषों का भुगतान सुनिश्चित कराने के लिए छह माह के अंदर ऑनलाइन व्यवस्था लागू की जा रही है। उन्होंने माध्यमिक विद्यालयों को पब्लिक स्कूलों से बेहतर बनाने को भी कहा। शिक्षक महासंघ के अध्यक्ष डॉ. दिनेश चन्द्र शर्मा ने कहा कि जल्द ही पुरानी पेंशन की बहाली को सीएम को ज्ञापन दिया जाएगा।

वें राज्य सम्मेलन में कई मुद्दों पर हुई चर्चा

56

● शिक्षा निदेशक ने छह माह के भीतर ऑनलाइन भुगतान की सुविधा शुरू करने का भरोसा दिया

प्रस्तावों पर मोहर

● पुरानी पेन्शन की बहाली

● समान कार्य के लिए समान वेतन

● निशुल्क चिकित्सा सुविधा,

● वंचित तदर्थ शिक्षकों का विनियमितीकरण व वेतन भुगतान

कोई टिप्पणी नहीं