Header Ads

76 शिक्षकों ने बताया मेरिट लिस्ट में है गड़बड़ी


सीतापुर। परिषदीय शिक्षकों के प्रमोशन को लेकर वरिष्ठता सूची तैयार हो गई है। सूची पर 76 शिक्षकों ने आपत्ति जताई है। इन शिक्षकों का कहना है कि सूची में जन्मतिथि, नियुक्ति तिथि सहित अन्य गड़बड़ियां की गई हैं। इसमें संशोधन कर फिर से बनाई जाए। आपत्तियों के बाद शुक्रवार को अफसर इनका निस्तारण करने में जुटे रहे। वहीं, आखिरी दिन होने के कारण शिक्षक आपत्ति करने में भी जुटे रहे।


परिषदीय विद्यालयों में पढ़ा रहे शिक्षक लंबे समय से प्रमोशन करने की मांग कर रहे थे। शासन ने पहले इनकी वरिष्ठता सूची बनाने के निर्देश दिए थे। सूची पहले जिले में नियुक्ति के आधार बनी थी। उसके बाद इसे संशोधित कर नियुक्ति पत्र निर्गत करने की तिथि से बनाई गई है। सूची को एनआईसी के पोर्टल पर अपलोड कर दिया गया है। 28 अप्रैल तक शिक्षकों को इस पर आपत्ति करने का समय दिया गया था।


अब तक आई आपत्तियों में 76 शिक्षकों ने शिकायत दर्ज कराई है। शुक्रवार रात 12 बजे तक समय दिया गया है। इससे आपत्तियों की संख्या में और अधिक इजाफा हो सकता है। खास बात यह है कि इन आपत्तियों का शुक्रवार को ही निस्तारण कर शनिवार को संशोधित सूची अपलोड करनी है। इस पर शुक्रवार को बीएसए कार्यालय में कर्मचारियों पोर्टल से आपत्तियों को निकालकर उनका निस्तारण करने में जुटे रहे। शिक्षकों ने बताया कि नियुक्ति तिथि व जन्मतिथि में अंतर है। गलती को सुधारकर फिर से मेरिट सूची तैयार की जाए। जबकि करीब 4600 शिक्षकों की वरिष्ठता सूची बनाई गई है.


पोर्टल की नहीं है

जानकारी

जिले के अंदर शिक्षकों के ट्रांसफर करने को लेकर 28 अप्रैल से आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। पहले दिन कितने शिक्षकों ने ट्रांसफर की गुहार लगाई। इसकी जानकारी विभाग के पास भी नहीं मिली। विभाग ने बताया कि अभी पोर्टल के बारे में जानकारी नहीं है तो शिक्षक कैसे आवेदन करेंगे। एक दो दिन में स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।

हो रहा निस्तारण
वरिष्ठता सूची में आई आपत्तियों का निस्तारण किया जा रहा है। शनिवार तक सभी आपत्तियां निस्तारित कर दी जाएगीं। अजीत कुमार, बीएसए

कोई टिप्पणी नहीं