Header Ads

स्कूल टाइम में कुएं में गिरकर छात्रा की मौत, प्रधानाध्यापक पर हो सकती है कार्रवाई




रायबरेली जिले की महाराजगंज कोतवाली क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय गजनीपुर मजरे टीसा खानापुर में गुरुवार को मध्याह्न भोजन के बाद कक्षा आठ की छात्रा की नजदीक के कुएं में गिरकर मौत हो गई। उसके साथ खेल रहे बच्चों ने शोर मचाकर घटना की जानकारी अन्य लोगों को दी। आननफानन छात्रा को कुएं से बाहर निकाला गया और सीएचसी महराजगंज लाया गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस दर्दनाक हादसे को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है।


कहा जा रहा है कि विद्यालय स्टाफ की लापरवाही के चलते ही छात्रा की मौत हुई है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस मामले की छानबीन में लगी है। गजनीपुर गांव के रहने वाले राजकुमार की पुत्री रूबी (14) कक्षा आठ की छात्रा थी। वह सुबह 9:00 बजे नित्य की भांति घर से पढ़ने विद्यालय पहुंची लगभग 1:30 बजे मध्यान भोजन का अवकाश हुआ।


भोजन करने के उपरांत छात्र-छात्राएं इधर उधर खेल रहे थे तभी अचानक रूबी विद्यालय से 50 मीटर दूर स्थित एक कुएं के पास पहुंच गई। अचानक उसके कुएं में गिरने की आवाज सुनकर साथ में खेल रहे बच्चों ने शोर मचाना शुरू कर दिया जिससे आसपास खेतों में मौजूद लोगों ने बच्ची को निकालने का प्रयास किया। सूचना पुलिस को दी गई। किसी तरह लड़की को कुएं से बाहर निकाला गया और तत्काल उसे सीएचसी महराजगंज लाया गया।


मामले की सूचना पर पुलिस के अलावा तहसील से क्षेत्रीय लेखपाल, राजस्व निरीक्षक आदि भी मौके पर पहुंच गए। घटनास्थल पर मौजूद मृतका के मौसा राम अचल यादव ने आरोप लगाया कि विद्यालय स्टाफ की लापरवाही के चलते लड़की कुएं में गिर गई लेकिन विद्यालय का स्टाफ उसे देखने तक नहीं गया।

बीएसए और उप जिलाधिकारी घटनास्थल का मौका मुआयना करने के बाद बीएसए ने प्रधानाध्यापक पर कार्रवाई करने के संकेत दिया है। कोतवाल श्याम कुमार पाल का कहना है कि फिलहाल शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है जो भी तहरीर मिलेगी। उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं