Header Ads

दस मार्च तक अपलोड होगी शिक्षकों की वरिष्ठता सूची


बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों के लंबे समय बाद होने जा रहे प्रमोशन के लिए वरिष्ठता सूची जारी करने का एक और मौका दिया गया है। सचिव प्रताप सिंह बघेल की ओर से रविवार को जारी आदेश में सभी बीएसए को जिलास्तर पर तैयार सहायक अध्यापक-अध्यापिकाओं की अनन्तिम ज्येष्ठता सूची 10 मार्च की रात 12 बजे तक एनआईसी के पोर्टल पर अपलोड करने के निर्देश दिए गए हैं। इससे पहले छह मार्च तक वरिष्ठता सूची अपलोड होनी थी।


ज्येष्ठता सूची में किसी प्रकार की आपत्ति पोर्टल पर ही 13 मार्च को अपराह्न तीन बजे से 20 मार्च तक दर्ज की जा सकेगी। जिला स्तर पर 27 मार्च तक आपत्तियों का निस्तारण 30 मार्च तक किया जाएगा। उसके बाद अंतिम ज्येष्ठता सूची पांच अप्रैल तक एनआईसी लखनऊ की ओर से विकसित पोर्टल www. basicparishad. upsdc. gov. in पर प्रकाशित की जाएगी। सचिव की ओर से 31 जनवरी को जारी आदेश के अनुसार 30 अप्रैल तक प्रमोशन संबंधी सभी कार्रवाई पूरी होनी है।

20 तक करें आपत्ति जिले के परिषदीय शिक्षकों की वरिष्ठता सूची एनआईसी के पोर्टल www. basicparishad. upsdc. gov. in पर अपलोड कर दी गई है। बीएसए प्रवीण कुमार तिवारी ने स्पष्ट किया है कि 20 मार्च तक ऑनलाइन आपत्ति दर्ज की जा सकती है।

कोई टिप्पणी नहीं