Header Ads

डिबार विद्यालय के शिक्षकों का भी डाटा होगा ऑनलाइन

 डिबार विद्यालय के शिक्षकों का भी डाटा होगा ऑनलाइन

प्रतापगढ़। यूपी बोर्ड परीक्षा सत्र 2022-23 की तैयारियां तेज हो गई है। बोर्ड ने केंद्र व्यवस्थापक, कक्ष निरीक्षक और अन्य ड्यूटी से संबंधित शिक्षक व कर्मचारियों का डॉटा ऑनलाइन करने के साथ डिबार विद्यालयों के शिक्षकों का डाटा भी ऑनलाइन करने का फरमान जारी किया है।

बोर्ड परीक्षा में कक्ष निरीक्षकों की ऑनलाइन ड्यूटी लगाई जानी है। ऐसे में अध्यापकों की नियुक्ति जिस कक्षा (हाईस्कूल अथवा इंटरमीडिएट) के लिए की गई है, चाहिए। उस कक्षा विषय के लिए निर्धारित विषय कोड के अनुरूप वेबसाइट पर अपडेट किया जाएगा। जो अध्यापक विद्यालय छोड़ चुके हैं या दिवंगत हो गए हैं। उनके नाम भी पोर्टल से डिलीट करने का निर्देश दिया गया है।

खास बात यह है कि विभिन्न कारणों से डिबार कर दिए गए विद्यालय के शिक्षकों एवं प्रधानाचार्यों का भी डाटा ऑनलाइन किया जाएगा। उन्हें पोर्टल के डाटा में डिबार श्रेणी में दर्शाया जाएगा। बोर्ड द्वारा जारी निर्देश में साफ किया गया है कि किसी भी अध्यापक का विवरण किसी भी दशा में दो विद्यालयों में अपलोड नहीं होना

प्रधानाचार्य अपने विद्यालय में कार्यरत अध्यापकों का डाटा फाइनल करने से पहले सुनिश्चित करेंगे कि उनके विद्यालय में कार्यरत अध्यापक किसी अन्य विद्यालय में भी पंजीकृत तो नहीं है।

लापरवाही मिलने पर संबंधित प्रधानाचार्य के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। डीआईओएस डॉ. सर्वदानंद ने बताया कि प्रधानाचार्यों द्वारा अध्यापकों का डाटा अपडेट करने का निर्देश दिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं