Header Ads

इस जनपद के बीएसए रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार, सेवानिवृत्त शिक्षक से एरियर निकालने के लिए मांगे थे 2 लाख रुपए

 इस जनपद के बीएसए रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार, सेवानिवृत्त शिक्षक से एरियर निकालने के लिए मांगे थे 2 लाख रुपए

औरैया में सेवानिवृत्त शिक्षक से एरियर निकालने के नाम पर 50 हजार की रिश्वत लेने पर एंटी करप्शन टीम ने बीएसए को गिरफ्तार कर लिया। देर शाम बीएसए अपने कार्यालय में ही बैठे थे और उसी समय यह हुई। टीम बीएसए को लेकर कोतवाली गई है जहां अन्य कार्रवाई चल रही है

2 लाख रुपए की मांग की गई

महर्षि दयानंद सरस्वती इंटर कॉलेज के शिक्षक रामचरण राजपूत 2020 में सेवानिवृत्त हुए थे। 2012 से 2018 तक का करीब 50 लाख एरियर बकाया था। इसको लेकर वह बीएसए कार्यालय में चक्कर काट रहे थे। उनसे एरियर निकालने के नाम पर दो लाख रुपए की मांग की जा रही थी। जिस पर सेवानिवृत्त शिक्षक ने एंटी करप्शन टीम को सूचना दी। इसके बाद शुक्रवार की शाम करीब छह बजे के बाद शिक्षक बात करके ककोर स्थित बीएसए कार्यालय पहुंचा। बताया जाता है कि 50 हजार आज देने थे और डेढ़ लाख की बाद में देने की बात हुई थी।

बीएसए को औरैया ले गई टीम

शिक्षक कार्यालय पहुंचा तो एंटी करप्शन टीम भी बाहर रही और जो रुपए रिश्वत के रूप में शिक्षक ले गया उसमें पाउडर लगा था। बीएसए कार्यालय जाकर जैसे ही शिक्षक ने बीएसए विपिन कुमार तिवारी को रुपये दिए वैसे ही एंटी करप्शन टीम ने उसे पकड़ लिया। टीम बीएसए को कोतवाली औरैया ले गई। जहां पूछताछ कर रही है। इसके बाद विधिक कार्रवाई अमल में लाई जायेगी।


बताया जा रहा है कि बीएसए विपिन कुमार की शादी फरवरी में होनी थी। तारीख तय हो गई थी। बीएसए विपिन तिवारी पहले परिषदीय शिक्षक थे। इसके बाद ब्लॉक सैफउ हाथरस में बीईओ रहे। फिर आयोग से परीक्षा पास करके औरैया में पहली बार बीएसए बने। करीब छह माह पूर्व ज्वाइन किया था।

कोई टिप्पणी नहीं