Header Ads

Whether Update: इन राज्यों में आज और कल का भारी बारिश की चेतावनी, बढ़ेगी ठंड

जहां देश Desh के कई राज्यों State में गुलाबी ठंड का अहसास होने लगा है. वहीं दक्षिण भारत के राज्यों State में बारिश Rain का दौर जारी है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की बात करें तो शनिवार Saturday को तेज हवाओं के कारण वायु प्रदूषण कुछ कम हुआ. तमिलनाडु में भारी बारिश Rain के कारण गंभीर जलजमाव के कारण मयिलादुथुराई जिले की सिरकाली नगरपालिका में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गयी है।

यूपी Uttar Pradesh की राजधानी लखनऊ में न्यूनतम तापमान 15 डिग्री और अधिकतम तापमान 28 डिग्री रिकॉर्ड किया जा सकता है. यहां सुबह में यहां कोहरा नजर आया. दिन के वक्त आसमान साफ रहेगा।






इन राज्यों में होगी भारी बारिश



मौसम विभाग Wethers department ने उत्तर तटीय तमिलनाडु, केरल के तटीय क्षेत्रों में भारी से बहुत rain भारी बरिश होने की संभावना है। इसके अलावा, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, रायलसीमा, तटीय आंध्र प्रदेश, लक्षद्वीप में भी रविवार Sunday को भारी बारिश Rain के आसार हैं. तमिलनाडु के आंतरिक इलाकों, केरल और माहे में 13 व 14 नवंबर भारी बारिश Rain का अलर्ट जारी किया गया है.



पहाड़ों पर बर्फबारी



मौसम विभाग Wethers department के अनुसार एक नये वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का असर दिखने वाला है. जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश में 13 नवंबर और 14 November को बर्फबारी और बारिश Rain के आसार है. इससे इन राज्यों के तापमान में कमी आएगी, जिससे ठंडक बढ़ने के आसार हैं।

कोई टिप्पणी नहीं