Header Ads

बीईओ ने जांच से खड़े किए हाथ, बीएसए ने थमाया नोटिस


संतकबीरनगर। बेसिक शिक्षा विभाग ने एक बीईओ के खिलाफ जांच अधिकारी बनाए गए दूसरे ब्लॉक के बीईओ ने जांच से हाथ खड़े कर दिए। उन्होंने बीएसए को पत्र भेजकर समकक्ष अधिकारी के खिलाफ जांच में असमर्थता जताई है बीएसए ने उन्हें नोटिस जारी कर जांच न करने पर जवाब मांगा है।



मामला विकास खंड हँसर बाजार का है। 29 सितंबर को बीईओ सर ने प्राथमिक विद्यालय औराडोड़ का निरीक्षण किया था। वहां विद्यालय में नारद सहायक अध्यापक रामकरन पासवान को निलंबित कर दिया था। उन पर बोईओ से दुर्व्यवहार का आरोप भी लगा था। इस मामले की जांच के लिए बीएसए ने बीईओ मेहदावल व बीईओ बेलहर कला को जांच अधिकारी नामित किया था। जांच रिपोर्ट 15 दिन में मांगी थी। बीईओ ने सहायक अध्यापक से पूछताछ कर उनको आख्या लेकर जांच रिपोर्ट बीएसए को सौंपी, लेकिन बीईओ के खिलाफ कोई जांच नहीं की। बीईओ बेलहर कला ज्ञानचंद मिश्र ने बीएसए को पत्र भेजकर कहा है कि बीईओ कैंसर उनके समकक्ष अधिकारी हैं। ऐसे में उनसे कैसे पूछताछ की जाती। बीएसए ने एक माह बीतने के बाद जांच रिपोर्ट न आने पर बीईओ बेलहर और मेंहदावल को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। जवाब न देने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है।

बेहतर कला के बोईओ ज्ञानचंद मिश्र ने कहा कि बीईओ कैंसर उनके समकक्ष अधिकारी है। उनसे पूछताछ करना संभव नहीं है। बीएसए को पत्र




भेजकर मामले से अवगत करा दिया। गया है। इसके बाद भी बताओ नोटिस जारी कर दिया गया।

कोई टिप्पणी नहीं