Header Ads

परिषदीय स्कूलों में कंट्रोल रूम से होगी शैक्षिक गुणवत्ता की निगरानी


गौरीगंज (अमेठी) परिषदीय स्कूलों में (शैक्षिक व्यवस्था बेहतर बनाने के साथ योजना क्रियान्वयन की निगरानी के लिए कंट्रोल रूम गठित किया गया है। निदेशक के निर्देश पर बीएसए ने कंट्रोल रूम गठित कर कर्मी नामित करते हुए बीईओ को पत्र जारी किया है। पत्र में सभी स्कूलों के शिक्षकों का मोबाइल नंबर उपलब्ध कराते हुए सूचना प्रतिदिन देने का निर्देश दिया है।






जिले में संचालित 1,139 प्राथमिक, 234 उच्च प्राथमिक व 197 कंपोजिट परिषदीय स्कूल में कक्षा एक से आठ तक की कक्षाओं में मौजूदा समय 2.06 लाख बच्चे पंजीकृत हैं। पंजीकृत विद्यार्थियों को बेहतर ढंग से शिक्षित करने के लिए कायाकल्प योजना से स्कूलों को आकर्षक व सुविधा से लैस करने तो निपुण भारत योजना से उनका शैक्षिक स्तर सुधार जा रहा है संचालित योजनाओं की हकीकत जांचने के साथ शैक्षिक स्तर बढ़ाने के लिए





निदेशक स्कूल शिक्षा के निर्देश पर बेसिक शिक्षा विभाग ने जिला स्तर पर कंट्रोल रूम गठित किया गया है। बीएसए संगीता सिंह ने कार्यालय परिसर में जिला स्तरीय कंट्रोल रूम गठित करते हुए बृजेश कुमार त्रिपाठी मोबाइल नंबर 9838957242, अशोक कुमार यादव मोबाइल नंबर 9451094283 तथा सत्येंद्र यादव मोबाइल नंबर 9450065394 पर शिकायत करने की सुविधा दी है।



बीएसए ने सभी बीईओ को पत्र जारी कर प्रतिदिन कंट्रोल रूम के नंबर पर विभागीय सूचनाओं को देने के साथ शिक्षकों का मोबाइल नंबर देने को कहा है। ताकि शिक्षकों से संपर्क कर हकीकत देखी जा सके। बीएसए ने प्रतिदिन स्कूलों की क्रास चेकिंग दूरभाष पर करते हुए शैक्षिक स्तर व योजनाओं के क्रियान्वयन की रिपोर्ट तैयार करने को कहा है।

कोई टिप्पणी नहीं