Header Ads

प्रभारी प्रधानाध्यापक पर शोषण व उत्पीड़न का आरोप



ग्रामीणों व शिक्षकों न किया प्रदर्शन
आजमगढ़। शहर से सटे हथिया गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय पर शुक्रवार को ग्रामीणों व वहां तैनात शिक्षकों व शिक्षामित्रों ने प्रदर्शन किया। इसके साथ ही प्रभारी प्रधानाध्यापक पर शोषण व उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए बेसिक शिक्षाधिकारी को पत्रक भी भेजा।





शिक्षा क्षेत्र पल्हनी अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय हथिया पर पठन-पाठन का माहौल काफी खराब हो चुका है। इसके चलते यहाँ दुर्व्यवस्थाओं का अंबार है। शुक्रवार को विद्यालय पर तैनात शिक्षामित्र, रसोइया, सहायक अध्यापक के साथ ही ग्रामीणों ने प्रभारी प्रधानाध्यापक तरुणेश सिंह के खिलाफ प्रदर्शन किया। इसके साथ ही कर्मियों व ग्रामीणों के हस्ताक्षर से एक पत्रक बीएसए को भी प्रेषित किया गया।



विद्यालय पर तैनात शिक्षामित्र मिथिलेश ने बताया कि प्रधानाध्यापिका के अवकाश पर होने के चलते तरूणेश सिंह को प्रभार मिला हुआ है। वे खुद समय से विद्यालय नहीं आते है। सप्ताह में






एक-दो दिन ही आते हैं लेकिन रजिस्टर पर हस्ताक्षर प्रतिदिन का बना रहता है। अन्य कोई कर्मों यदि पांच-दस मिनट भी देर से आ जाए तो उसे रजिस्टर पर हस्ताक्षर नहीं करने दिया जाता था।



शुक्रवार को भी ऐसा ही कुछ हुआ में 10 मिनट की देर से विद्यालय पहुंची तो मुझे रजिस्टर पर हस्ताक्षर नहीं करने दिया गया। वहीं गांव के रहने वाले अनुराग ने बताया कि पूरे विद्यालय का माहौल खराब









हो चुका है। बेसिक शिक्षा विभाग विद्यालय की दशा व दिशा की ओर ध्यान ही नहीं दे रहा है। बीएसए को पत्रक भेजा गया है अब देखते हैं कि क्या कारवाई होती है।

विद्यालय पर तैनात सहायक अध्यापक तरुणेश सिंह की कई चार शिकायत मिल चुकी है। पूर्व की शिकायत में में स्वयं जांच को पहुंचा था तो वह अनुपस्थित मिले थे। इस पर उनका एक दिन का वेतन काटा गया था। आज के घटना की जानकारी अभी नहीं है। यदि शिकायत मिलती है जांच कर कारवाई की जाएगी।



-अतुल कुमार सिंह, बीएसए. आजमगढ़।

कोई टिप्पणी नहीं