Header Ads

प्रतिकर अवकाश निरस्त किए जाने से शिक्षकों में आक्रोश

 प्रतिकर अवकाश निरस्त किए जाने से शिक्षकों में आक्रोश

मैनपुरी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी दीपिका गुप्ता की ओर से प्रतिकर अवकाश निरस्त किए जाने से शिक्षकों में आक्रोश बढ़ गया है। नाराज शिक्षकों ने उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की जागीर सुल्तानगंज तथा बेवर ब्लॉक इकाई की अगुवाई में उपजिलाधिकारी भोगाव अंजली सिंह से मुलाकात की और ज्ञापन सौंपकर अपने विरोध को अवगत कराया।


सुल्तानगंज ब्लॉक अध्यक्ष प्रबल प्रताप सिंह चौहान ने कहा कि यदि शिक्षकों को अवकाश के दिनों में कार्य करने पर शासनादेश के अनुरूप प्रतिकर अवकाश नहीं दिया जाएगा तो वह अवकाश के दिनों में कार्य नहीं करेंगे। जागीर ब्लॉक अध्यक्ष योगेश कुमार ने कहा कि बीएलओ एवं पदाभिहित पूरी ईमानदारी के साथ रविवार में बूथ


पर बैठकर काम कर रहे हैं. लेकिन जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रतिकर अवकाश को निरस्त कर शासनादेश एवं उच्चाधिकारियों के आदेश की अवहेलना कर रही हैं।

जिला उपाध्यक्ष डॉ. आलोक शाक्य ने बताया कि शासनादेश के अनुसार अवकाश के दिनों में कार्य करने पर प्रतिकर अवकाश दिए जाने की व्यवस्था है। बेवर ब्लॉक के वरिष्ठ उपाध्यक्ष इमरान जावेद ने बताया प्रतिकर अवकाश निरस्त करना निराशाजनक है। प्रतिनिधि मंडल में डॉ. अलोक सिंह शाक्य, प्रबल प्रताप सिंह चौहान, इमरान जावेद खान, योगेश यादव, अशोक पालर, कर्मवीर शाक्य, मी. नईम हरेंद्र राजपूत महेंद्र शाक्य, अजित चौहान आदि लोग मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं