Header Ads

बाबूजी घूस लेते गिरफ्तार, प्रमोशन की फाइल बढ़ाने को मांगी थी शिक्षिका से रिश्वत

प्रयागराज,   जिला विद्यालय निरीक्षक (DIOS) द्वितीय कार्यालय का वरिष्ठ सहायक रामकृष्ण मिश्रा 10 हजार रुपये घूस लेते गिरफ्तार हुआ है। विजिलेंस की टीम ने सोमवार को डीआइओएस कार्यालय में वरिष्ठ सहायक को रंगेहाथ गिरफ्तार किया। उसके कब्जे से रिश्वत के 10 हजार रुपये भी बरामद हुए हैं। अभियुक्त के विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा कायम किया गया है।



शिक्षिका की शिकायत पर विजिलेंस टीम ने किया ट्रैप

बताया गया कि काेरांव के भगेसर गांव निवासी रामकृष्ण मिश्रा डीआइओएस कार्यालय में वरिष्ठ सहायक के पद पर कार्यरत है। आरोप है कि विद्यावती दरबारी बालिका इंटर कालेज में कार्यरत शिक्षिका गार्गी श्रीवास्तव की अंग्रेजी प्रवक्ता पद पर पदोन्नति होनी है।

पदोन्नति से संबंधित फाइल को संयुक्त शिक्षा निदेशक के पास पहुंचाने के लिए वरिष्ठ सहायक ने 10 हजार रुपये मांगे थे। रामकृष्ण की इस कारस्तानी से परेशान शिक्षिका ने विजिलेंस कार्यालय में शिकायत की। तब एसपी विजिलेंस के निर्देश पर अधिकारियों ने गोपनीय तरीके से जांच की।



वाराणसी की अदालत में कल किया जाएगा पेश

जांच में आरोप की पुष्टि हुई तो सोमवार को विजिलेंस टीम शिकायतकर्ता शिक्षिका के साथ डीआइओएस कार्यालय पहंंची और फिर वरिष्ठ सहायक को रंगेहाथ घूस लेते गिरफ्तार कर लिया।

इससे शिक्षाकर्मियों में खलबली मच गई। एसपी विजिलेंस शगुन गौतम का कहना है कि शिकायत के आधार पर रामकृष्ण मिश्रा को ट्रैप किया गया है। मंगलवार को उसे वाराणसी स्थित एंटी करप्सन कोर्ट लखनऊ में पेश किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं