Header Ads

खंड शिक्षा अधिकारी के पहुंचने पर विद्यालय में बना मिड-डे-मील


अमानीगंज (अयोध्या) शिक्षा क्षेत्र के अंग्रेजी मीडियम प्राथमिक विद्यालय गोपाल पुर भटपुरा में ग्राम प्रधान और प्रधानाध्यापक नवीन कुमार के बीच मिड-डे-मील और वर्तन सामग्री को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को विद्यालय में मिड-डे मील न बनने की सूचना पाते ही खंड शिक्षा अधिकारी ने विद्यालय पहुंच गये खंड शिक्षा अधिकारी के कहने पर प्रधानाध्यापक ने मिड-डे मील बनवाया।






ग्राम प्रधान सुषमा और प्रधान पति उमा शंकर का आरोप है कि जितने बच्चे विद्यालय में प्रतिदिन आते हैं, प्रधानाध्यापक द्वारा उनकी मिड-डे मील में उपस्थित दर्ज नहीं कराई जाती है। जिससे खाना बनाने में मुझे जेब से पैरा लगाना पड़ता है। विद्यालय में गैस सिलिंडर चूल्हा नहीं है। बर्तन भी जर्जर हालत में है। लकड़ी से विद्यालय में खाना बनता है। कई बार प्रधानाध्यापक से गैस सिलिंडर और टूटे बर्तन के लिए पूछा गया तो कुछ बताने को तैयार नहीं हुए।

जिसके बाद एक सितंबर से उन्होंने मध्यान भोजन बनाने का जिम्मा प्रधानाध्यापक को दे दिया। उनका आरोप है कि प्रधानाध्यापक द्वारा प्रबंध समिति का न तो नवीनीकरण किया गया और नही बैठक की गई। उपजिलाधिकारी मिल्कीपुर को शिकायती प्रार्थना पत्र देकर जांच कराने की मांग की है। खंड शिक्षा अधिकारी पंकज कुमार ने बताया कि ग्राम प्रधान व प्रधानाध्यापक में सामंजस्य नहीं है। मेरे पहुंचने के बाद प्रधानाध्यापक के द्वारा मध्यान भोजन बनवाया गया। मध्यान भोजन बाधित नहीं हुआ है।

कोई टिप्पणी नहीं