Header Ads

डीआईओएस कार्यालय पर शिक्षकों का धरना, 18 सूत्री मांगपत्र सौंपा


शामली। माध्यमिक शिक्षक संघ ठकुराई गुट के प्रांतीय आस्वान पर विभिन्न मांगों को लेकर शिक्षकों ने जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया। इस अवसर पर शिक्षकों ने डीआईओएस सरदार सिंह को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम 18 सूत्री मांगपत्र सौंपा।






माध्यमिक शिक्षक संघ ठकुराई गुट के जिलाध्यक्ष रजनीश कुमार और जिला मंत्री अंकुर के नेतृत्व में मंगलवार को शिक्षक ने डीआईओएस कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया। जिलाध्यक्ष ने बताया कि शिक्षकों की मांगों के समर्थन में माध्यमिक शिक्षक संघ के चेतनारायण गुट के जिलाध्यक्ष प्रदीप मलिक, जिला मंत्री नीरज बेनीवाल भी भरने पर मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि शिक्षकों के हितों के लिए हम सब एक साथ हैं और आगे भी एक संयुक्त मोर्चा बनाकर एक साथ चलते रहेंगे। धरने पर सुनील कुमार बारी देवेंद्र सिंह व रामचौर गोड़, बीना कुमारी,

मुन्नी देवी, प्रदीप आर्य, राजवीर सिंह, नीरज त्यागी, सुनील कुमार ढ ने धरने को संबोधित करते हुए सभी शिक्षकों से एकजुट रहने का आहवान किया।



उन्होंने कहा कि अपनी उपलब्धियों और सेवाओं को बचाकर रखना है तो हमें संघर्ष का मार्ग अपनाना पड़ेगा और संगठन के साथ जुड़कर आंदोलन के लिए भी तैयार रहना पड़ेगा। मंडल अध्यक्ष कैप्टन लोकेंद्र सिंह ने 18 मांगों को लेकर 10 अक्तूबर को लखनऊ में प्रस्तावित विशाल धरना-प्रदर्शन में भी जिले से अधिक से अधिक शिक्षकों के पहुंचने का आहवान किया।





शिक्षकों ने पुरानी पेंशन बहाल करने, शिक्षकों के खाते से काटी गई राशि एनपीएस खाते में निवेशित करने, प्रधानाचार्य को भर्ती लिखित परीक्षा के माध्यम से कराने, शिक्षकों को कैशलेस चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने व 2014 के बाद नियुक्त शिक्षकों की सामूहिक बीमा कटौती शुरू करने समेत 18 सूत्री मांग पत्र डीआईओएस सरदार सिंह को मुख्यमंत्री के नाम सौंपा। इसके साथ ही डीआईओएस कार्यालय पर लंबित शिक्षकों के लंबित मामलों को जल्द निस्तारित करने की मांग की गई।



धरने पर राजनाथ सिंह, रमाकांत राजवंशी, अनिल कुमार, दीपक शर्मा, देवेंद्र कुमार, रवींद्र कुमार, सुरेंद्र पांडे, इंदु शर्मा, उमेश कुमार, सुमित कुमार, डॉ विजय, अरविंद यादव, कुलदीप पवार, सरदार जंग, दीपक कुमार, दिलीप त्रिपाठी, छोटेलाल, मनोज कुमार गंगवार, राजीव तोमर, नीरज कुमार आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं