Header Ads

अटेवा ने पुरानी पेंशन बहाली लेकर बनाई रणनीति


कानपुर :

ऑल टीचर्स एम्पलाइज वेलफेयर एसोसिएशन (अटेवा) जिला कार्यसमिति की सोमवार को गीता नगर में बैठक हुई। प्रदेश सयुक्त मंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि अटेवा लगातार पुरानी पेंशन बहाली के लिए पूरे देश में आंदोलन चला रहा है जिसके फलस्वरूप छत्तीसगढ़ और राजस्थान में पुरानी पेंशन बहाली का शासनादेश भी जारी हो चुका है। अटेवा के संघर्ष के बल पर जल्द ही एक-एक कर देश के सभी राज्यों में पुरानी पेंशन बहाल होगी। हमें केवल हूबहू पुरानी पेंशन व्यवस्था ही चाहिए।


अटेवा के मंडलीय मंत्री डॉ यतीन्द्र शर्मा ने नई पेंशन योजना की कई कमियों को उजागर किया। कहा कि इस योजना में न्यूनतम पेंशन की कोई गारंटी नहीं है और शेयर बाजार के लगातार उतार-चढ़ाव से कर्मचारियों की जमा पूंजी भी सुरक्षित नहीं है।

जिला अध्यक्ष नीरज तिवारी ने बताया कि पुरानी पेंशन शिक्षकों एवं कर्मचारियों की बुढ़ापे की लाठी और एकमात्र सहारा है। नई पेंशन योजना के दुष्परिणाम सबके सामने हैं। इस योजना से सेवानिवृत्त होने वाले शिक्षकों एवं कर्मचारियों को पेंशन के नाम पर मात्र धोखा ही मिल रहा है।

जिला मंत्री सुनील बाजपेई ने कानपुर नगर के अशासकीय माध्यमिक विद्यालयों से नई पेंशन योजना के अंतर्गत सेवानिवृत्त शिक्षकों एवं कर्मचारियों की पेंशन का भुगतान कई वर्ष बीत जाने के बाद भी ना होने पर गंभीर रोष व्यक्त किया। कहा, जल्द ही इसके खिलाफ आंदोलन चलाया जाएगा।

अटेवा नगर अध्यक्ष पद पर अक्षय कुमार व भीतरगांव ब्लॉक में अभिषेक शर्मा को अध्यक्ष एवं अजितेश सिंह को ब्लॉक महामंत्री मनोनीत किया। यहां जिला उपाध्यक्ष सचिन गुप्ता, जिला मंत्री किरण बाला, संगठन मंत्री अतुल मिश्रा, बिल्हौर ब्लॉक अध्यक्ष मोहन मुरारी कटियार, मनोज कुमार, अनुज अग्रवाल, अजमेर सिंह, सुयश शुक्ला और संजय तिवारी आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं