Header Ads

ग्रीष्मकालीन अवकाश के दौरान पिकनिक नहीं मना सकेंगे गुरुजी, बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जारी किए निर्देश


ग्रीष्मकालीन अवकाश के दौरान पिकनिक नहीं मना सकेंगे गुरुजी, बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जारी किए निर्देश


कासगंज: बेसिक शिक्षा विभाग Basic shiksha vibhag के स्कूलों school में ग्रीष्मकालीन अवकाश holiday हो गया है। तमाम शिक्षक परिवार के साथ घूमने की योजना yojna बना चुके हैं। इस बार उनकी यह योजना yojna अधूरी रह सकती है।यदि स्कूलों school में मिशन कायाकल्प के अलावा कोई अन्य कार्य प्रस्तावित है तो पहले उन्हें निपटाना होगा। इसके बाद ही विभाग उन्हें छूट दे पाएगा।


बेसिक शिक्षा विभाग Basic shiksha vibhag के स्कूलों school में अवकाश हो गया है, लेकिन तमाम स्कूलों school में अभी शौचालय निर्माण, कक्षा कक्षों में टाइल लगना, फर्नीचर, डेस्क, बेंच, रसोई घर, बाउंड्रीवाल सहित तमाम काम होना प्रस्तावित हैं। यह कार्य ग्रीष्मकालीन अवकाश holiday खत्म होने से पहले ही होने हैं। इधर, ग्रीष्मकालीन अवकाश holiday होने के बाद शिक्षक Teacher परिवार के साथ घूमने की योजना yojna बना चुके हैं। पिकनिक के लिए तमाम शिक्षकों teachers की तैयारी है, लेकिन जिन स्कूलों के कार्य प्रस्तावित है उनके शिक्षक Teacher घूमने नहीं जा सकेंगे। उन्हें स्कूलों school में पहले कार्य को प्राथमिकता देनी है। उसके बाद ही वे अगला कार्यक्रम तय कर सकेंगे। इधर, बेसिक शिक्षा विभाग Basic shiksha vibhag का यह आदेश शिक्षकों teachers के लिए सिरदर्द बन गया है। शिक्षक इस आदेश से संतुष्ट नहीं हैं। शिक्षकों techers का कहना है कि ग्रीष्मकालीन अवकाश holiday में भी काम थोपना ठीक नहीं है। आंकड़े की नजर से


- 1439 स्कूल हैं जिले में


- 200 से अधिक स्कूलों school में अभी प्रस्तावित हैं कार्य स्कूलों school में कार्य प्रस्तावित है। शिक्षकों teachers का दायित्व है कि वे अपने स्कूल को आकर्षक और आदर्श बनाए। ऐसे में जहां काम प्रस्तावित हैं, वहां शिक्षक ग्रीष्म कालीन अवकाश में कार्य करा लें। जरुरत के आधार पर स्कूल की व्यवस्था भी देखें।


- राजीव कुमार, बीएसए BSA

No comments