Header Ads

रसोइया चयन में मनमानी करने पर बीएसए ने दो इं0 प्रधानाध्यापकों का वेतन रोका

 रसोइया चयन में मनमानी करने पर बीएसए ने दो इं0 प्रधानाध्यापकों का वेतन रोका

शाहजहांपुर। परिषदीय विद्यालयों में रसोइया चयन में मनमानी करने पर बेसिक शिक्षा अधिकारी ने दो प्राथमिक विद्यालयों की प्रभारी प्रधानाध्यापकों का वेतन अग्रिम आदेशों तक रोक दिया है। बीएसए ने शासनादेश का उल्लंघन करने और उच्च अधिकारियों के निर्देशों की अवहेलना करने पर नाराजगी भी जताई।


बीएसए सुरेंद्र सिंह ने बताया कि मिर्जापुर के प्राथमिक विद्यालय भुड़िया में राम किशोरी द्वारा रसोइया पद की पात्रता पूरी करने के बाद भी उनका चयन नहीं किया गया। जबकि गुड्डी देवी व मायादेवी का चयन हो गया। शिकायत आने के बाद जांच कराने पर शासनादेश की अवहेलना पाए जाने पर विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक नीलेश यादव का वेतन अग्रिम आदेशों तक रोक दिया गया।

इसी तरह भावलखेड़ा ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय रसूलपुर भिढ़ाई की प्रभारी प्रधानाध्यापक को रसोइया ऊषा देवी को हटाने की स्थिति स्पष्ट करने के लिए निर्देश दिए गए। उत्तर संतोषजनक नहीं मिलने पर वैशाली का मई माह का वेतन अग्रिम आदेशों तक रोक दिया। बीएसए ने बताया कि दोनों ही प्रभारी प्रधानाध्यापकों से दो दिन के अंदर रसोइया चयन का प्रस्ताव कार्यालय में उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। बीएसए ने कहा कि रसोइया चयन में मनमानी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं