Header Ads

होली के अवकाश के पहले बुधवार को स्कूलों में बच्चों ने खेली होली

 होली के अवकाश के पहले बुधवार को स्कूलों में बच्चों ने खेली होली

कानपुर देहात। होली के अवकाश के पहले बुधवार को स्कूलों में बच्चों ने जमकर मस्ती की। दोस्तों को अबीर गुलाल लगाकर त्योहार की बधाई दी। कोई हरे तो कोई पीले और गुलाबी रंग से रंगा दिखा। बच्चे हंसते खिलखिलाते नजर आए।


अकबरपुर के बीआरसी परिसर स्थित परिषदीय संविलियन स्कूल में बच्चों ने होली खेली। अकबरपुर इंटर कॉलेज में गृह व प्रीबोर्ड परीक्षा के अंतिम दिन पेपर देने के बाद छात्र-छात्राओं ने होली खेली। बालिका इंटर कॉलेज में भी छात्राओं ने एक दूसरे को रंग लगाया।

जैनपुर यूपीएसआईडीसी के सीएचएस एजूकेशन सेंटर में बच्चों ने होली पर आकर्षक पेंटिंग बनाई। प्रधानाचार्य शिल्पी निगम ने बच्चों को होली की बधाई दी। रूरा में भी कई स्कूलों में बच्चे एक दूसरे को रंग लगाते दिखे।
झींझक के रामा इंटरनेशनल स्कूल में छात्रों ने एक दूसरे को अबीर गुलाल लगा होली मनाई। निदेशक आकाश गुप्ता ने छात्रों को होली की महत्ता बताई। रनियां के स्वामी विवेकानंद जूनियर हाईस्कूल, गुरुकुल एकेडमी, केपीएस स्कूल, एमकेएस स्कूल, अवधबिहारी जूनियर हाईस्कूल, आरके विद्या मंदिर कटका में बच्चों ने एक दूसरे को गुलाल लगाया।


राजपुर के भाल स्थित इंगलिश मीडियम प्राइमरी स्कूल में होली का उल्लास छाया रहा। प्रधानाध्यापक अतुल कुमार ने बच्चों को बताया कि यह पर्व प्यार और भाईचारे का है। कस्बे के पं. दीनदयाल उपाध्याय इंटर कॉलेज में बच्चों ने जमकर होली खेली। वहीं सरवनखेड़ा के मॉडल पब्लिक स्कूल दिलावलपुर, बाबा लोधेश्वर जूनियर हाईस्कूल में भी बच्चों ने होली खेली।


पुखरायां में भी बच्चों ने जमकर किया धमाल
मलासा ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय ठाकुरपुरवा में शिक्षकों ने होली मिलन समारोह का आयोजन किया। इसमें बच्चों के साथ अभिभावक भी शामिल हुए। बच्चों से त्योहार से पहले ही होली की छटा बिखेर दी। यहां एनपीआरसी गुढ़ा और सनाया के शिक्षक मौजूद रहे। प्रधानाध्यापक राधा अवस्थी ने सभी का स्वागत किया।
पुखरायां के आरएसजीयू पीजी कॉलेज में छात्र-छात्राओं ने एक दूसरे पर रंग गुलाल डाल पर्व की बधाई दी। मूसानगर कस्बा स्थित बीआरडी इंटर कॉलेज में छात्र-छात्राओं में एक दूसरे को रंग लगाकर शुभकामनाएं दी। छात्राओं ने यहां सुंदर रंगोली भी सजाई। प्रधानाचार्य वीरेश कुमार तिवारी ने बताया कि रंगों का त्योहार होली आपसी सौहार्द एवं शांति का प्रतीक है।

कोई टिप्पणी नहीं