Header Ads

69000 शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में 21 शिक्षकों के दस्तावेज संदिग्ध, मांगा स्पष्टीकरण

 69000 शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में 21 शिक्षकों के दस्तावेज संदिग्ध, मांगा स्पष्टीकरण

कन्नौज जिले में 69 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के दौरान प्रथम और द्वितीय चरण के शैक्षिक अभिलेखों का सत्यापन हो गया। इसमें 21 शिक्षकों के दस्तावेज संदिग्ध मिले हैं। इनको बीईओ के माध्यम से कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। ये चार दिसंबर को बीएसए कार्यालय में स्पष्टीकरण देंगे। ऐसा न करने पर बर्खास्तगी की कार्रवाई होगी।






इसके साथ ही तृतीय चरण के • नवनियुक्त शिक्षकों के शैक्षिक अभिलेख सत्यापन की प्रक्रिया अब शुरू कर दी गई है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संगीता सिंह ने बताया कि कार्यालय में 69 हजार भर्ती वाले शिक्षकों के शैक्षिक अभिलेखों का सत्यापन हो रहा है। इनके शैक्षिक अभिलेख का एक सेट कार्यालय में भी जमा होता है।



शैक्षिक अभिलेखों का सत्यापन ऑनलाइन और ऑफलाइन कराया गया। सभी अभिलेखों का संबंधित बोर्ड और यूनिवर्सिटी से भौतिक सत्यापन कराया गया। इसमें 21 नवनियुक्त शिक्षकों के शैक्षिक अभिलेख संदिग्ध मिले हैं। इनको बीईओ के माध्यम से नोटिस जारी की जा चुकी है। चार दिसंबर को बीएसए कार्यालय में उपस्थित होकर इन सभी को स्पष्टीकरण देना है। बीएसए कार्यालय में उपस्थित नहीं होते हैं, तो जनपदीय चयन समिति और जिलाधिकारी की संस्तुति पर शिक्षकों को बर्खास्तगी की रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं