Header Ads

शिक्षक के देर से पहुंचने पर प्रधान ने जताई नाराजगी

 शिक्षक के देर से पहुंचने पर प्रधान ने जताई नाराजगी

नौगढ़। सरकारी स्कूलों में शिक्षकों का समय पर स्कूल नहीं पहुंचने का सिलसिला जारी है। विकास खंड के लेहड़ा स्थित प्राथमिक विद्यालय में सोमवार को भी शिक्षकों के न आने से बच्चे परेशान घूमते रहे। शिकायत मिलने पर स्कूल पहुंचे ग्राम प्रधान यशवंत सिंह यादव कक्षों पर ताला लटकता देखा। कुछ देर बाद स्कूल पहुंचे सहायक अध्यापक से उन्होंने इसका कारण पूछ नाराजगी जताई। वहीं काफी देर तक प्रधानाध्यापक के स्कूल न पहुंचने पर उपस्थिति पंजिका में गैरहाजिर कर दिया।


अध्यापकों के देर से स्कूल पहुंचने के कारण बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। इसको लेकर अभिभावकों में नाराजगी है। अभिभावकों का कहना था कि प्राइमरी स्कूल में अध्यापक समय से नहीं आते हैं और पारी बांधकर नौकरी कर रहे हैं। सोमवार को विद्यालय के कमरों के ताले बंद होने के कारण बच्चे बाहर ही परेशान घूमते देखे गए। शिकायत मिलने के बाद पहुंचे ग्राम प्रधान यशवंत सिंह यादव पहुंचे तो विद्यालय के कक्षों में ताला लगा था। कोई अध्यापक या शिक्षामित्र स्कूल नहीं पहुंचा था। कुछ देर बाद पहुंचे सहायक अध्यापक वेद प्रकाश मिश्र, शिक्षामित्र सुरेश कुमार और हृदयनाथ गौतम से उन्होंने विलंब से आने का कारण पूछा। शिक्षकों के कुछ स्पष्ट न बता पाने पर नाराजगी जाहिर की। इसके काफी देर के बाद भी प्रधानाध्यापक बृजेश्वर मिश्रा के न आने पर उपस्थिति पंजिका में उन्हें गैरहाजिर कर दिया।


अध्यापकों के आए दिन अनुपस्थित रहने की शिकायत अभिभावकों ने की थी। इस पर सोमवार को विद्यालय का निरीक्षण किया गया तो कक्षों पर ताला मिला। देर
से आने पर सहायक अध्यापक और शिक्षामित्रों को चेतावनी व प्रधानाध्यापक को उपस्थिति पंजिका में गैरहाजिर कर अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है। यशवंत सिंह यादव, ग्राम प्रधान

ग्राम प्रधान की ओर से लिखित शिकायत नहीं मिली है। लिखित शिकायत मिलने के बाद जांच कराई जाएगी। जांच में दोषी पाए जाने पर प्रधानाध्यापक, शिक्षकों व शिक्षामित्रों के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई की जाएगी। अवधेश नारायण सिंह, बीईओ, नौगढ़।

कोई टिप्पणी नहीं