Header Ads

स्कूल के कमरे में सातवीं की छात्रा से दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार, बीएसए प्रधानाध्यापिका को किया निलंबित

 स्कूल के कमरे में सातवीं की छात्रा से दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार, बीएसए प्रधानाध्यापिका को किया निलंबित

गाजीपुर: गाजीपुर जिले के मरदह थाना क्षेत्र के एक विद्यालय के कमरे में निजी वाहन चालक द्वारा एक छात्रा के साथ दुष्कर्म किया। आरोप है कि शुक्रवार शाम चालक ने मोबाइल एवं रुपये का लालच देकर छात्रा के साथ दुष्कर्म किया। मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया और आरोपी को गिरफ्तार कर चालान कर दिया। इधर, बीएसए ने मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रधानाध्यापिका को निलंबित कर दिया। घटना के बाद से शिक्षा विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों में खलबली मची हुई है।


एक गांव की कक्षा सात की छात्रा विद्यालय में पढ़ने गई थी। छुट्टी के बाद वह घर जा रही थी कि विद्यालय के पास ही एक निजी वाहन के चालक ने उसे मोबाइल एवं पैसा देने के नाम पर बुलाया। बहला-फुसलाकर उसे विद्यालय में स्थित एक कमरे में ले गया और दुष्कर्म किया।

पीड़िता ने सुनाई आपबीती तो उड़े परिजनों के होश
घर पहुंचने के बाद पीड़िता ने आपबीती सुनाई तो परिजनों के होश उड़ गए। पीड़िता के पिता ने निजी वाहन चालक के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने घटना के दूसरे दिन सुबह में बरेंदा गांव निवासी दुष्कर्म आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद चालान कर दिया।
इधर मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला बेसिक अधिकारी हेमंत राव ने विद्यालय की प्रधानाध्यापिका सत्यवती मौर्या को निलंबित कर दिया। साथ ही उन्हें शिक्षा क्षेत्र बिरनो के एक विद्यालय से संबंद्ध कर दिया गया। साथ ही बीएसए ने खंड शिक्षा अधिकारी डा. कल्पना को मरदह से जनपद मुख्यालय संबद्ध करने को अनुमोदन के लिए जिलाधिकारी को पत्र भेजा है।

खंड शिक्षा अधिकारी एवं विद्यालय के सभी कार्मिकों के लापरवाही की जांच के लिए त्रिस्तरीय समिति का गठन कर रिपोर्ट उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। इससे विभाग एवं विद्यालय के शिक्षकों एवं कर्मियों में हड़कंप मचा हुआ है।
बीएसए हेमंत राव ने कहा कि मामले को गंभीरता से लेते विद्यालय की प्रधानाध्यपिका को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही खंड शिक्षा अधिकारी को जनपद मुख्यालय से संबद्ध करने के लिए पत्र जिला प्रशासन को भेजा गया है। थानाध्यक्ष मरदह वीरेंद्र कुमार ने कहा कि पीड़िता के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी चालक बरेंदा गांव निवासी डब्लू राम को गिरफ्तार कर चालान कर दिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं