Header Ads

डीएलएड की परीक्षा शुरू होने से पहले ही व्हाट्सएप पर आए प्रश्न, भाई अपनी बहन को करा रहा था नकल, गिरफ्तार

 डीएलएड की परीक्षा शुरू होने से पहले ही व्हाट्सएप पर आए प्रश्न, भाई अपनी बहन को करा रहा था नकल, गिरफ्तार

मथुरा में डीएलएड की चौथे सेमेस्टर की परीक्षा का पेपर परीक्षा शुरू होने से पहले प्रश्न व्हाट्सएप पर आ गए। पुलिस ने परीक्षा केंद्र के बाहर एक युवक और परीक्षा दे रही युवक की बहन को गिरफ्तार कर लिया है।  चंपा अग्रवाल इंटर कालेज के प्रवेश द्वार पर पकड़े युवक के व्हाट्सएप पर मिले प्रश्नों को अन्य नंबरों पर भी भेजा गया था।  मामले में डायट प्रधानाचार्य ने पूरी रिपोर्ट परीक्षा नियंत्रक को भेज दी है। पेपर निरस्त करने का फैसला अब परीक्षा नियंत्रक का करना होगा। 


डीएलएड के चौथे सेमेस्टर की परीक्षा मंगलवार को थी। चंपा अग्रवाल इंटर कॉलेज में द्वितीय पाली के दौरान गणित की परीक्षा के लिए परीक्षार्थी कॉलेज आ रहे थे। प्रधानाचार्य और केंद्र व्यवस्थापक राकेश माहेश्वरी को कॉलेज गेट पर  एक युवक मोबाइल दिखाते हुए कुछ परीक्षार्थियों से बातें कर रहा था। स्टैटिक मजिस्ट्रेट गिरीश कुमार कौशिक के साथ प्रधानाचार्य राकेश माहेश्वरी ने युवक को पकड़ लिया। मौके पर पहुंची पुलिस को युवक ने नाम तरुण सिंह निवासी मोतीकुंज बताया। उससे मिले मोबाइल की जांच पड़ताल के दौरान सामने आया कि युवक ने कॉलेज में परीक्षा दे रही बहन पूनम सिंह पत्नी ऊधम सिंह के वाट्एसएप नंबर पर प्रात: 9:39 बजे तथा 9:55 बजे परीक्षा से जुड़े प्रश्न-उत्तर भेजे हैं। मोबाइल पर 27 सितंबर के प्रश्न पत्र भी परीक्षा समय से पहले मौजूद मिले हैं। प्रधानाचार्य राकेश माहेश्वरी ने इसकी तहरीर शहर कोतवाली पुलिस को दी। एसपी सिटी एमपी सिंह ने बताया कि प्रधानाचार्य की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर भाई बहन को गिरफ्तार कर लिया गया है। 


नकल कराते और करते  भाई-बहन 
पुलिस को सौंप दिए हैं। दो दिन से परीक्षाएं हो रही थीं। पूरी रिपोर्ट परीक्षा नियंत्रक इलाहाबाद को भेज दी गई है। पेपर निरस्त करने का अधिकार परीक्षा नियंत्रक को ही है। -महेंद्र सिंह यादव, डायट प्रधानाचार्य

कोई टिप्पणी नहीं