Header Ads

बिग ब्रेकिंग-- भ्रष्ट खण्ड शिक्षा अधिकारी 10000 की रिश्वत लेते गिरफ्तार।

 बिग ब्रेकिंग-- भ्रष्ट खण्ड शिक्षा अधिकारी 10000 की रिश्वत लेते गिरफ्तार।

बिग ब्रेकिंग-
यूटा का बड़ा धमाका-
प्रतापगढ़ सदर का भ्रष्ट खण्ड शिक्षा अधिकारी रामशंकर 10000 की रिश्वत लेते गिरफ्तार।

ब्रेकिंग---प्रतापगढ़---

10 हजार घूस लेते रंगे हाथ खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) रामशंकर गिरफ्तार,

बीईओ के आवास से घूस लेते विजिलेंस टीम ने किया गिरफ्तार,

एरियर भुगतान करने की एवज में शिक्षक से 10 हजार घूस ले रहा था बीईओ,

शिक्षक की शिकायत पर विजिलेंस टीम प्रयागराज यूनिट ने की कार्यवाई,

सदर ब्लॉक में खंड शिक्षा अधिकारी के पद पर है तैनात,

खंड शिक्षा अधिकारी के आवास का मामला,

📍ब्रेकिंग न्यूज प्रतापगढ़ से
🕹️भ्रष्टाचारियों पर यूटा का जबरदस्त प्रहार
🕹️प्रयागराज मंडल के ऑपरेशन मिशन के दूसरे दिन(आज) बेसिक शिक्षा में बड़ा धमाका
🔸भ्रष्ट खण्ड शिक्षा अधिकारी- रामशंकर को 10 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर विजिलेंस टीम ने दबोचा

🎈यूटा की रडार पर 200 भ्रष्ट कार्मिक
प्रतापगढ़। बेसिक शिक्षा विभाग में भ्रष्टाचार रुकने का नाम नहीं ले रहा है, विजिलेंस टीम ने आज बड़ी कार्यवाही करते हुए सदर ब्लॉक के खंड शिक्षा अधिकारी रामशंकर को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। उक्त खण्ड शिक्षा अधिकारी(बीईओ) द्वारा सदर ब्लॉक के ही जूनियर हाईस्कूल बड़ा पुरवा में कार्यरत शिक्षक प्रभाकर प्रताप सिंह से उनके चयन वेतनमान स्वीकृत करने एवं लंबित बोनस दिए जाने की एवज में 10 हजार रुपये की मांग की जा रही थी। पीड़ित शिक्षक उक्त कार्य के लिए करीब 2 माह से लगातार बीईओ से अनुरोध कर रहे थे लेकिन बीईओ बिना रिश्वत लिए काम करने तैयार नहीं थे, शिक्षक ने बीईओ के द्वारा रिश्वत की माँग की रिकार्डिंग कर ली थी, तत्पश्चात शिक्षक ने शिक्षक संगठन-यूटा के जिलाध्यक्ष मुकेश कुमार दुबे व जिला महामंत्री नीरज सिंह से संपर्क किया संगठन के पदाधिकारियों ने पीड़ित शिक्षक को विजिलेंस मुख्यालय इलाहाबाद में शिकायत कर भ्रष्टाचारी को जेल भिजवाने के लिये प्रेरित किया।
शिक्षक प्रभाकर प्रताप सिंह ने पूरी शिकायत सतर्कता अधिष्ठान के पुलिस अधीक्षक के समक्ष साक्ष्य सहित शिकायत की। विजिलेंस टीम ने प्रकरण की गोपनीय जांच करवाई। तदोपरांत आज विजिलेंस टीम ने प्रतापगढ़ में आकर छापे के लिये गुप्त जाल बिछाया और दस हजार के नोट पर पाउडर लगाकर शिक्षक को सौंपे। शिक्षक ने बीईओ से फोन पर पैसे देने के लिये बात की। बीईओ ने शिक्षक को दस हजार रुपये लेकर बुलाया। शिक्षक बीईओ के द्वारा बुलाये गए स्थान पर पहुंचे और रिश्वत के पैसे बीईओ को दिए। जैसे ही शिक्षक ने बीईओ को दिए सिविल ड्रेस में लगे विजिलेंस की टीम के लोगों ने मौके से ही रिश्वत के नोटों सहित मौके पर से रंगे हाथ दबोच लिया।
प्रदेश के 200 भ्रष्ट कार्मिक यूटा के रडार पर
यूटा के प्रदेश अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह राठौर ने बताया है कि बेसिक शिक्षा विभाग में एरियर बिल,अवकाश स्वीकृत,चयन वेतनमान लगाने की एवज में जमकर भ्रष्टाचार किया जा रहा है कई जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी व भारी संख्या में खण्ड शिक्षा अधिकारी निरीक्षण की आड़ में शिक्षकों से अवैध बसूली कर रहे हैं प्रदेशभर से शिक्षकों व्यापक स्तर पर शिकायत करते हैं । यूनाइटेड टीचर्स एसोसिएशन(यूटा) ने प्रदेश भर के विभिन्न जनपदों के 200 भ्रष्ट कार्मिकों को चिन्हित किया है। शिक्षकों को भ्रष्टाचार के विरुद्ध लड़ने के लिये संगठन प्रेरित कर रहा है। जल्द ही भ्रष्टाचारियों को यथास्थान भिजवाया जाएगा।





कोई टिप्पणी नहीं