Header Ads

स्कूलों में भी धूमधाम से मनेगा आजादी का जश्न, कार्यालयों में सुबह आठ बजे से होगा ध्वजारोहण

 स्कूलों में भी धूमधाम से मनेगा आजादी का जश्न, कार्यालयों में सुबह आठ बजे से होगा ध्वजारोहण

आजमगढ़। कोविड के चलते बंद चल रहे स्कूलों में भी 75वां स्वतंत्रता दिवस समारोह धूमधाम से मनाया जाएगा। जिलाधिकारी राजेश कुमार ने मंगलवार को आयोजन की रूपरेखा बनाने के लिए बुलाई गई बैठक में यह बात कही।


उन्होंने कहा कि कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए सभी आयोजन होंगे। पुलिस लाइन में जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह सादगी के साथ होगा। सरकारी व गैर सरकारी कार्यालयों में सुबह आठ बजे और शिक्षण संस्थानों में सुबह नौ बजे ध्वजारोहण होगा। सभी विद्यालयों में 15 अगस्त का कार्यक्रम होगा, जिसकी निगरानी जिला विद्यालय निरीक्षक व बीएसए करेंगे।

उन्होनें समारोह स्थल के आसपास व शहर के प्रमुख स्थानों की सजावट, सफाई व्यवस्था करने के साथ-साथ कस्बों व गांवों में महापुरुषों और शहीदों की प्रतिमाओं के स्थल पर विशेष सपाई और सजावट करने को कहा।

शहर क्षेत्र के समस्त चौराहों पर लगे फौव्वारों को चलाना सुनिश्चित करने को कहा। मुख्य राजस्व अधिकारी हरि शंकर, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व गुरू प्रसाद, पीडी अभिमन्यु सिंह, डीडीओ रवि शंकर राय, जिला युवा कल्याण अधिकारी राजनेति सिंह, जिला सूचना अधिकारी अशोक कुमार, जिला प्रोबेशन अधिकारी बीएल यादव आदि रहे।

कोई टिप्पणी नहीं