Header Ads

पुरानी पेंशन, डीए के लिए शिक्षकों व कर्मचारियों ने खोला मोर्चा

 पुरानी पेंशन, डीए के लिए शिक्षकों व कर्मचारियों ने खोला मोर्चा

पुरानी पेंशन और महंगाई भत्ता (डीए-डीआर) के लिए कर्मचारियों ने एक बार फिर मोर्चा खोल दिया है। पुरानी पेंशन के लिए कर्मचारियों ने ट्रिवटर पर अभियान चला रखा है। सोशल मीडिया के साथ अलग-अलग मंच पर डीए की मांग भी उठाई जाएगी। इसके लिए ज्ञापन भी सौंपा गया है।



कोविड संक्रमण के बीच आर्थिक चुनौतियों से निपटने के लिए सरकार ने डीए-डीआर फ्रीज कर दिया है। इसकी वजह से कर्मचारियों एवं पेंशनर्स को डीए तथा डीआर में तीन बढ़ोतरी का लाभ नहीं मिला। सरकार की ओर से पूर्व में संकेत दिया गया था कि डीए फ्रीज करने का आदेश जनवरी 2021 तक के लिए है। यानी, जुलाई 2021 से बढ़ोतरी का लाभ मिलेगा। इसमें डीए की फ्रीज तीन किस्तों को भी जोड़ा जाएगा।


हालांकि एरियर नहीं दिया जाएगा। इस पर 26 जून को बैठक में निर्णय की उम्मीद थी लेकिन सिर्फ आश्वासन मिला। इस संबंध में दो दिन पहले वायरल फर्जी आदेश पर स्पष्टीकरण देते हुए भी वित्त मंत्रालय के अफसरों ने अभी तक डीए पर कोई फैसला नहीं होने की बात कही थी। इससे कर्मचारियों की नाराजगी और बढ़ गई है। कर्मचारी नेता सुभाष चंद्र पांडेय, उत्तर प्रदेश राज्य कर्मचारी महासंघ के मंडल अध्यक्ष अश्वनी कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि डीएम के माध्यम से शासन को ज्ञापन सौंपा गया है। जल्द ही डीए दिए जाने की घोषणा नहीं हुई तो वे आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

कोई टिप्पणी नहीं