Header Ads

प्रधानाचार्य भर्ती 2011: देरी चयन बोर्ड की, खामियाजा भुगत रहे अभ्यर्थी-primary ka master

प्रधानाचार्य भर्ती 2011: देरी चयन बोर्ड की, खामियाजा भुगत रहे अभ्यर्थी-primary ka master

प्रयागराज : माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड उप्र, प्रधानाचार्य भर्ती 2011 के छह मंडलों का साक्षात्कार निरस्त कर चुका है। वजह यह कि तय समय में दावेदारों को सूचना नहीं मिल सकी थी। बोर्ड की इस गलती का खामियाजा अभ्यर्थियों का भुगतना पड़ रहा है। साक्षात्कार निरस्त हुए कई माह बीत चुके हैं, लेकिन इंटरव्यू का कार्यक्रम अब तक जारी नहीं किया गया है।


चयन बोर्ड ने वर्ष 2020 में सहायताप्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में प्रधानाचार्य भर्ती 2011 के छह मंडलों का साक्षात्कार दोबारा कराने का निर्णय लिया था। इनमें गोरखपुर, मुरादाबाद, चित्रकूट, मेरठ, बस्ती व फैजाबाद मंडल शामिल हैं। यहां साक्षात्कार के 21 दिन पहले नोटिस अभ्यर्थियों को नहीं भेजी जा सकी थी। अहम बात यह है कि यह कार्य चयन बोर्ड को ही करना था। उसी ने सूचना देने में देरी की, जिससे इंटरव्यू निरस्त हुए। उप सचिव नवल किशोर की ओर से वेबसाइट पर जारी सूचना के मुताबिक इन मंडलों के पूर्व में हुए साक्षात्कार निरस्त करके पुन: साक्षात्कार कराने का निर्णय बोर्ड ने लिया है। अभी तक चयन बोर्ड इंटरव्यू कराने की तारीखें तय नहीं कर सका है। आजमगढ़, प्रयागराज, आगरा, सहारनपुर, लखनऊ, मीरजापुर व वाराणसी मंडलों का परिणाम घोषित हो चुका है।

नए इंटरव्यू में भी मानक पूरा नहीं : चयन बोर्ड ने 18 जून को वेबसाइट पर विज्ञप्ति जारी करके 2016 प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक भर्ती के शेष साक्षात्कार 28 जून से कराने का कार्यक्रम जारी किया है। इसमें अभ्यर्थियों को सिर्फ दस दिन का समय दिया गया है। इसके पहले हुए कई साक्षात्कारों में भी 21 दिन की तय समय सीमा पूरी नहीं की गई है।

’>>माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड तय समय पर नहीं दे सका था सूचना

’>>21 दिन का समय पूरा न होने से छह मंडलों का इंटरव्यू हो चुका निरस्त

कोई टिप्पणी नहीं