Header Ads

10 साल से विद्यालय नहीं आई परिषदीय शिक्षिका, अब बर्खास्तगी की तैयारी

 10 साल से विद्यालय नहीं आई परिषदीय शिक्षिका, अब बर्खास्तगी की तैयारी

रायबरेली। बछरावां विकास क्षेत्र में तैनात एक सहायक अध्यापिका पिछले 10 सालों से विद्यालय नहीं गई। अब इस शिक्षिका को बर्खास्त किए जाने की तैयारी चल रही है।
खंड शिक्षा अधिकारी की ओर से भेजे गए पत्र पर गंभीरता दिखाते हुए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी आनंद प्रकाश शर्मा ने शिक्षिका को सेवा समाप्ति का नोटिस जारी किया है।

विकास क्षेत्र बछरावां के खंड शिक्षा अधिकारी पद्म शेखर मौर्य ने बीएसए को भेजे पत्र में बताया था कि प्राथमिक विद्यालय बाछूपुर में सहायक अध्यापक के पद पर पूजिता मिश्रा ने जुलाई 2009 में कार्यभार ग्रहण किया था।
अगस्त 2010 से वह लगातार अनुपस्थित चल रही हैं। शिक्षिका से लगातार संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन संपर्क नहीं हो सका। इस बारे में कई बार बीएसए कार्यालय को भी अवगत कराया गया। अब बीईओ के पत्र पर बीएसए ने शिक्षिका के खिलाफ सेवा समाप्ति का नोटिस जारी किया है।
बीएसए ने बताया कि बीईओ ने पत्र के माध्यम से प्राथमिक विद्यालय बाछूपुर की सहायक अध्यापिका पूजिता मिश्रा के लगातार 10 वर्षों से अनुपस्थित रहने के बारे में अवगत कराया है।इससे प्रतीत होता है कि पूजिता मिश्रा विद्यालय में कार्य करने की इच्छुक नहीं हैं। उन्हें नोटिस देकर कारण बताने के लिए एक बार अवसर दिया जा रहा। इसके बाद उनकी सेवा समाप्ति की कार्यवाही की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं