Header Ads

कोरोना संक्रमण के बीच यूपी सरकार आठ अप्रैल से शुरू करने जा रही है यह अभियान

 कोरोना संक्रमण के बीच यूपी सरकार आठ अप्रैल से शुरू करने जा रही है यह अभियान

यूपी सरकार फोकस टेस्टिंग की तरह फोकस वैक्सीनेशन भी शुरू करने जा रही है। इसके पीछे उद्देश्य यही है कि  प्रदेश में अधिक से अधिक लोगों को जल्द से जल्द कोरोना के टीके लग सके। सरकार यह अभियान पूरे प्रदेश में  08 अप्रैल से शुरू करने जा रही है। शुरुआत मीडिया कर्मियों व उनके संस्थानों से होने जा रही है। इसके तहत 08 व 09 अप्रैल को मीडिया कर्मियों, व उनके प्रतिष्ठानों के अलावा हॉकरों व दुकानदारों का फोकस वैक्सीनेशन किया जाएगा। 





इसके बाद 10 अप्रैल को बैंक, इन्श्योरेंस कर्मियों का, 12,13,14 अप्रैल को स्कूल, कालेज में अध्यापकों का, 15,16 अप्रैल को बस ड्राइवर, आटो रिक्शा ड्राइवर, रेहड़ी व पटरी के दुकानदारों का, 17 व 19 अप्रैल को सरकारी कार्यालयों में अधिकारी व अधीनस्थ कर्मचारियों का, 20,21 अप्रैल को अधिवक्ता बन्धु व ज्यूडिशियल कर्मचारियों का, 22 व 23 अप्रैल को प्राइवेट कार्यालयों के अधिकारी व निजी कर्मचारियों को टीके लगाए जाएंगे।


 इसके लिए अपर मुख्य सचिव ने सभी सम्बन्धितों से अपील की है कि 45 वर्ष से ऊपर जितने भी लोग हैं वे इन तिथियों को अपना कोविड वैक्सीनेशन का टीकाकरण अवश्य कराएं। साथ ही यह भी कहा है कि इसके लिए सभी जिलों के जिम्मेदार अधिकारियों के लिए निर्देश भी जारी किए जा रहे हैं। 

कोई टिप्पणी नहीं