Header Ads

खंड शिक्षा अधिकारी परीक्षा में फर्जीवाड़ा, अभ्यर्थी नामजद

 खंड शिक्षा अधिकारी परीक्षा में फर्जीवाड़ा, अभ्यर्थी नामजद

प्रयागराज : उप्र लोकसेवा आयोग की खंड शिक्षा अधिकारी की परीक्षा में फर्जी प्रमाण पत्र लगाकर नौकरी हथियाने की कोशिश का मामला सामने आया है। अनुभाग अधिकारी (परीक्षा)-6 ने सिविल लाइंस थाने में प्रणव नामक एक अभ्यर्थी के खिलाफ धोखाधड़ी समेत कई धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई है।


16 अगस्त 2020 को खंड शिक्षा अधिकारी की प्रारंभिक परीक्षा हुई थी। एक अक्टूबर को परिणाम घोषित किया गया। फिर सफल अभ्यर्थियों से शैक्षिक अभिलेख जमा कराए गए। प्रणव पुत्र अशोक कुमार गुप्ता निवासी लक्ष्मी निवास अपोजिट सेंटर ललौनी जनपद फतेहपुर ने बीएड प्रमाण पत्र संलग्न किया था। मुख्य परीक्षा का परिणाम 30 जनवरी 2021 को जारी किया गया। मूल अभिलेखों का सत्यापन आठ, नौ और दस फरवरी को किया गया। प्रणव का बीएड का प्रमाण पत्र संदिग्ध लगा।

इसे जारी करने वाली संस्था से आयोग ने जांच कर आख्या देने के लिए कहा। 25 फरवरी को जांच आख्या मिली। उसमें कहा गया है कि यह प्रमाण पत्र जारी नहीं किया गया है। इंस्पेक्टर सिविल लाइंस र¨वद्र प्रताप सिंह का कहना है कि तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। जो इस तरह के फर्जीवाड़े में शामिल होंगे उनके खिलाफ कार्रवाई होगी

कोई टिप्पणी नहीं